All-new Yamaha FZ-X
बाइक न्यूज़

यामाहा ने रेट्रो स्टाइल्ड FZ-X Bike को किया लॉन्च, मात्र 1000 रुपये देकर आज ही कराएं बुक

इस बाइक को कस्टमर्स कंपनी के ऑनलाइन स्टोर्स के जरिए भी बुक करा सकेंगे। नई एफजेड एक्स को ऑनलाइन बुक कराने वाले पहले 200 कस्टमर्स को कंपनी की तरफ से स्पेशल यामाहा ओरिजनल जी शॉक वॉच दी जाएगी।

यामाहा एफजेडएक्स को भारत में लॉन्च कर दिया गया है।बता दें कि यामाहा एफजेड एक्स की प्राइस कंपनी ने 1,16,800 रुपये से लेकर 1,19,800 रुपये रखी गई है। ये नई बाइक कंपनी के FZS V3 प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है वहीं इसका डिजाइन XSR 155 से इंस्पायर्ड है। यामाहा के लाइनअप में इसे एफजेड नेकेड सीरीज के उपर पोजिशन किया गया है। 

इच्छुक ग्राहक नई यामाहा एफजेड एक्स को 1000 रुपये से लेकर 5000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं।  इस बाइक को कस्टमर्स कंपनी के ऑनलाइन स्टोर्स के जरिए भी बुक करा सकेंगे। नई एफजेड एक्स को ऑनलाइन बुक कराने वाले पहले 200 कस्टमर्स को कंपनी की तरफ से स्पेशल Yamaha Original G-Shock Watch दी जाएगी। एफजेड एफआई के मुकाबले ये नई यामाहा बाइक 30 मिलीमीटर लंबी,4 मिलीमीटर चौड़ी और 35 मिलीमीटर उंची है। इसकी कुल लंबाई 2,020 मिलीमीटर,चौड़ाई 785 मिलीमीटर और उंचाई 1,115 मिलीमीटर है। वहीं इसका व्हीलबेस साइज 1330 मिलीमीटर है जो एफजेड15 के बराबर है। इस बाइक को Matte Blue, Matte Black और Matte Cooper कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है। 

All-new Yamaha FZ-X specs

नई यामाहा एफजेड एक्स में 149 सीसी एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो एफजेड एफआई सीरीज में भी दिया गया है। ये इंजन 12 बीएचपी की पावर और 13.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड कॉन्स्टेंट मैश गियरबॉक्स दिया है। 

इस बाइक में ना केवल एफजेड एफआई वाले इंजन और प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है बल्कि इसके सस्पेंशन और मैकेनिज्म और ब्रेक्स भी इसी बाइक से लिए गए हैं। जहां इसके फ्रंट में कन्वेंशनल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं तो वहीं रियर पर 7 स्टेप एडजस्टेबल मोनोक्रॉस सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए इसमें आगे की तरफ 282 मिलीमीटर और पीछे 220 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही इस बाइक में सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम को स्टैंडर्ड रखा गया है। 

हाइलाइटेड फीचर्स 

-साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच
-मैलफंक्शन नोटिफिकेशन  
-बाय फंक्शनल एलईडी हेडलैम्प के सााथ डेटाइम रनिंग लैंप्स
– डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल
– ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
– साइड-स्टैंड इंजन स्विच किल
– अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट
– कंफर्टेबल राइडिंग के लिए फ्लैट सीट
– मोबाइल चार्जिंग सॉकेट
– ब्लॉक पैटर्न टायर
– स्लीक एलईडी टेल-लैंप
– यामाहा कनेक्टएक्स मोबाइल एप्लिकेशन

इस बाइक का डिजाइन साउथ ईस्ट एशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध एक्सएसआर 155 से काफी इंस्पायर्ड है। इसमें फोर्क गेटर्स,बॉक्सी शेप का फ्यूल टैंक,डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसका राइडिंग स्टांस राइडर को हाईवे और सिटी दोनों ही जगहों पर काफी कंफर्टेबल महसूस ​कराएगा। 

यामाहा ने रेट्रो स्टाइल्ड FZ-X Bike को किया लॉन्च, मात्र 1000 रुपये देकर आज ही कराएं बुक
To Top