Volvo XC40 Recharge Price
कार न्यूज़

इस 56 लाख की इलेक्ट्रिक कार का भारत में ऐसा क्रेज, दो घंटे में ही हो गई आउट ऑफ स्टाॅक

वोल्वो कंपनी ने हाल ही में भारत में XC40 Recharge इलेक्ट्रिक कार को भारत में लाॅन्च किया है। इस कार की असेंबलिंग भारत में ही की गई है जो सिंगल वेरिंएट P8 AWD (ऑल व्हील ड्राइव) में 55.90 लाख रुपये की कीमत में पेश की गई है। 

खास बात ये है कि बुकिंग खुलते ही एक्ससी40 रिचार्ज की सभी यूनिट्स बिक गई और लेटेस्ट अपडेट्स के अनुसार ये इस साल के लिए आउट ऑफ स्टाॅक हो चुकी है। बता दें कि वोल्वो ने इसकी भारत में केवल 150 यूनिट्स ही उतारी थी। बुक करा चुके कस्टमर्स को इस कार की डिलीवरी अक्टूबर से लेकर दिसंबर के बीच दी जाएगी। 

पहला बैच आउट ऑफ स्टाॅक होने के बावजूद वोल्वो अब भी इस कार की बुकिंग स्वीकार कर रही है। मगर कंपनी ने ये नहीं बताया है कि इसका अगला बैच कब तक आएगा। 

Volvo XC40 Recharge Features

4.9 सेकंड्स में पकड़ती है 100 किलोमीटर/घंटे की स्पीड, रेंज 418 किलोमीटर 

वोल्वो की भारत में इस पहली कार में 78 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है जो 418 किलोमीटर की रेंज देता है। इसकीं ट्विन मोटर ऑल व्हील ड्राइवट्रेन 408 पीएस की पावर और 660 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 4.9 सेकंड्स का समय लगता है। 150 केडब्ल्यू के फास्ट चार्जर की मदद से इसे 40 मिनट के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 

Volvo XC40 Recharge:फीचर्स 

बता दें कि एक्ससी40 का पेट्रोल माॅडल भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके पेट्रोल और इलेक्ट्रिक माॅडल में फर्क केवल इतना ही है कि इलेक्ट्रिक माॅडल में बंद ग्रिल और अलग तरह के अलाॅय व्हील्स दिए गए हैं। फीचर्स के तौर पर इस इलेक्ट्रिक कार में 12 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 9 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, छह एयरबैग, एक 360 डिग्री कैमरा और एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। एडवांस्ड ड्राइविंग सिस्टम के तहत इसमें ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग,क्राॅस ट्रैफिक अलर्ट,लेन कीप असिस्ट,और ब्लाइंड स्पाॅट माॅनिटरिंग जैसे फीचर्स रखे गए हैं। 

इस 56 लाख की इलेक्ट्रिक कार का भारत में ऐसा क्रेज, दो घंटे में ही हो गई आउट ऑफ स्टाॅक
To Top