VW Taigun Specs
कार न्यूज़

Volkswagen Taigun और 5 सीटर Tiguan फेसलिफ्ट होगी इसी साल लॉन्च

फोक्सवैगन 2021 में एसयूवी सेगमेंट में कारें उतारने पर ध्यान केंद्रित करेगी। इसके लिए ब्रांड ने  ‘SUVW’ नाम से स्ट्रैटेजी तैयार की है। इस प्लान की शुरूआत फोक्सवैगन टाइगन की शोकेसिंग से शुरू होगी जो लॉन्च के बाद  Hyundai Creta जैसी कार को कड़ी टक्कर देगी।

फोक्सवैगन के इंडियन प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कुछ अच्छी एसयूवी कारों की दरकार थी। कंपनी अब इस सेगमेंट को मिल रही पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखते हुए आगे की रणनीति तैयार कर रही है। इस साल कंपनी यहां 4 एसयूवी:  Taigun, T-Roc, 5-seater Tiguan और 7-seater Tiguan Allspace के रूप में अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाएगी। जहां टी-रॉक और टिग्वान 7 सीटर ऑलस्पेस यहां पर पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है वहीं टाइगन और टिग्वान 5 सीटर इस साल लॉन्च की जाएंगी।

2021 में सबसे बड़े लॉन्च के तौर पर सामने आएगी फोक्सवैगन टाइगन

Volkswagen Taigun India Launch

24 मार्च 2021 को फोक्सवैगन की ओर से टाइगन एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठाया जाएगा। कंपनी का कहना है कि ये कार इस साल की सबसे बड़ी लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में पेश की जाने वाली इस एसयूवी से ब्रांड को काफी उम्मीदें हैं जिसकी प्राइस 10 से 18 लाख रुपये एक्सशोरूम रखी जा सकती है। ये कार यहां किया सेल्टोस,निसान किक्स,रेनो डस्टर और अपकमिंग Skoda Kusaq और MG Astor को कड़ी टक्कर देगी।

इस एसयूवी को फोक्सवैगन अपनी सिग्नेचर डिजाइनिंग देगी। खासतौर से इसमें भारतीय ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए क्रोम का काफी इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं इसके केबिन में भी अच्छे खासे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस अपकमिंग एसयूवी में 115 एचपी की पावर वाला 1.0 लीटर और 150 एचपी की पावर वाला 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इन दोनों इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी।

फोक्सवैगन टिग्वान 5-सीटर का फेसलिफ्ट वर्जन किया जाएगा लॉन्च

2021 VW Tiguan facelift

कंपनी यहां टिग्वान के 5-सीटर वर्जन के फेसलिफ्ट मॉडल को 2021 के आखिर तक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ छोटे मोटे बदलाव करेगी। टिग्वान 5 सीटर फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस बार कंपनी इसे केवल टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उतार सकती है। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 1.5 लीटर टीएसआई इंजन दिया जा सकता है जो 150 एचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक​ गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। इस बार फोक्सवैगन की इस कार की असेंबलिंग पुणे के चाकन स्थित प्लांट पर होगी और इसकी कीमत 26 से लेकर 29 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

पोर्टफोलियो में बनी रहेगी इंपोर्टेड कारें टी-रॉक और टिग्वान ऑलस्पेस

पिछले साल ही फोक्सवैगन ने भारतीय बाजार में Tiguan Allspace और T-Roc को भारत में लॉन्च किया था। कंपनी अब तक ये दोनों कारें यहां इंपोर्ट कर बेचती आ रही है और इनका काफी लिमिटेड स्टॉक यहां बेचा रहा था जो अब खत्म हो चुका है। कंपनी को इन दोनों कारों के प्रति ग्राहकों से मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के कारण कंपनी इन दोनों कारों की यहां असेंबलिंग करते हुए बेचने की तैयारी कर रही है। वहीं ​कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि इन दोनों कारों का प्रोडक्शन यहां शुरू किया जा सकता है। ऐसे में टिग्वान के अपडेटेड 5 सीटर वर्जन को इसके 7 सीटर वर्जन को  Tiguan Allspace के साथ ही बेचा जाएगा। टिग्वान ऑलस्पेस में पहले की तरह 190 एचपी की पावर वाला 2.0 लीटर टीएसआई इंजन दिया जाएगा जिसके साथ ही ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा। वर्तमान में टिग्वान ऑलस्पेस की प्राइस 33.24 लाख रुपये है और इस बार कंपनी इसकी प्राइस 1.08 लाख रुपये तक बढ़ा सकती है।

Source

Volkswagen Taigun और 5 सीटर Tiguan फेसलिफ्ट होगी इसी साल लॉन्च
To Top