फोक्सवैगन Taigun Interior
कार न्यूज़

Volkswagen Taigun के इंटीरियर से उठा पर्दा, जानिए मिलेंगे कैसे कैसे ​फीचर्स

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में फोक्सवैगन कंपनी की नई पेशकश टाइगन के एक्सटीरियर लुक्स के बारे में तो काफी कुछ जानकारियां मिल चुकी थी मगर अब कंपनी ने इसके इंटीरियर से भी पर्दा उठा दिया है जहां एक से बढ़कर एक फीचर्स आपको नजर आएंगे। 

Volkswagen ने अपनी अपकमिंग मिड साइज एसयूवी Taigun के इंटीरियर से पर्दा उठा दिया है। इस कार को 2021 के फेस्टिवल सीजन के आसपास लॉन्च किया जाएगा। एक्सटीरियर की तरह इस कार का इंटीरियर भी 2020 Auto Expo में शोकेस किए जा चुके इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही नजर आया है। 

Volkswagen Taigun SUV के केबिन का लुक काफी सिंपल है जहां कुछ फंक्शंस को कंट्रोल करने के लिए सिंपल स्विचगियर दिए गए हैं। इसमें ड्यूल टोन डार्क और लाइट ग्रे इंटीरियर थीम दी गई है। वहीं इसमें ब्लू लाइटिंग सिस्टम के साथ नई वर्चुअल कॉ​कपिट इंस्टरुमेंट कंसोल भी दिया गया है। 

VW Taigun India

फोक्सवैगन टाइगन के केबिन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला एक 10.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। साथ ही इसमें 3 स्पोक फोक्सवैगन स्टीयरिंग व्हील और स्लिम एयर कॉन वेंट्स भी दिए गए हैं। इसके सेंट्रल कंसोल का डिजाइन Skoda Kushaq के सेंट्रल कंसोल जैसा नजर आ रहा है जहां touch-sensitive climate control का फीचर मौजूद है। इसके अलावा इस एसयूवी में चार्जिंग पैड,ग्लवबॉक्स और स्टीयरिंग व्हील एवं गियर लिवर पर लैदर कवर भी दिया गया है। 

अपकमिंग टाइगन एसयूवी में आपको सी टाइम यूएसबी चार्जिंग,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,सिंगल पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ,ऑटोमैटिक एसी,वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा इस कार में 17 इंच के अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। इस कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलटी कंट्रोल का फीचर स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं ड्राइवर और पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग,टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,हिल होल्ड फंक्शन,रियर पार्किंग कैमरा,फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

 Volkswagen Taigun का डिजाइन इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है जहां क्रोम एलिमेंट वाली फ्रंट ग्रिल,फोक्सवैगन कंपनी का नया लोगो,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ एलईडी हेडलैंप्स,17 इंच ड्यूअल टोन अलॉय व्हील्स और कनेक्टेड बार के साथ एलईडी टेललैंप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Volkswagen Taigun GT Line Specs

MQB AO IN platform पर बेस्ड new Volkswagen Taigun का व्हीलबेस 2651 मिलीमीटर है और ये कार the Hyundai Creta और Kia Seltos से लंबी है। इसमें दो तरह के पेट्रोल इंजन: 6 स्पीड एएमटी एवं 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस 114 बीएचपी की पावर वाला 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो और 7 स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस 147 बीएचपी की पावर वाले 4 सिलेंडर टर्बो इंजन की चॉइस दी जाएगी। 

Volkswagen Taigun के इंटीरियर से उठा पर्दा, जानिए मिलेंगे कैसे कैसे ​फीचर्स
To Top