ऑडी

विराट कोहली के गैराज में शामिल हुई ऑडी Q7

Virat Kohli Audi Q7 Front

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के पास कई लेटेस्ट प्रीमियम सेगमेंट की कारें हैं। इस लिस्ट में एक और कार शामिल हुई है, वो है ऑडी Q7।

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के कारों के शौक से सभी वाकिफ हैं। विराट के पास कई लेटेस्ट प्रीमियम सेगमेंट की कारें हैं। इस लिस्ट में एक और कार शामिल हुई है, वो है ऑडी Q7। विराट को जर्मन कारमेकर ऑडी की गाड़ियां खास पसंद हैं। इस मॉडल के अलावा फिलहाल विराट के पास आर8, आर8 एलएमएक्स, ए8एल सेडान पहले के मौजूद हैं। ये भी देखा गया है कि विराट जाने माने रेस ड्राइवर आदित्य पटेल के साथ आर8 से रेस में भी शामिल हुए थे। हालांकि इस बारे में विराट ने अपना अनुभव शेयर नही किया है। इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर काफी वायरल हुई थी।

हाल ही में ऑडी इंडिया के हेड राहिल अंसारी ने विराट कोहली को ब्रांड न्यू व्हाइट ऑडी Q7 की चाबियां सौंपी हैं। कोहली से इंडिया में ऑडी को एंडोर्स करने की डील भी हुई है। 2016 में एक इवेंट में विराट ने ऑडी Q7 मॉडल को लांच किया था। उस इवेंट में विराट के साथ तत्कालीन ऑडी इंडिया हेड जो किंग मौजूद थे। Read More – 2017 ऑडी Q3 हुई लॉन्च, जानिए इसके फ़ीचर्स और कीमत

Virat Kohli Audi Q7

सेकंड जनरेशन ऑडी क्यू7 को डेढ़ साल पहले लांच किया गया था। जिसे दो वैरिएंट प्रीमियम प्लस और द टेक्नोलॉजी में उपलब्ध कराया गया था। करंट जेनरेशन Q7 में 3 लीटर टीडीआई डीजल इंजन लगाया गया था। जिसकी ताकत 245 बीएचपी और टॉर्क 600 एनएम है। वहीं इसके पेट्रोल वैरिएंट में 2 लीटर टीएफएसआई इंजन का प्रयोग किया गया है। जिसकी ताकत 252 बीएचपी और टॉर्क 370 एनएम है। दोनों इंजन 8 स्पीड टिपट्रोनिक आटोमेटिक गियरबॉक्स और क्वाट्रो एडब्लूडी सिस्टम के साथ उपलब्ध हैं। Read More – ऑडी क्यू8 स्पोर्ट्स का सामने आया लुक

– इसके अलावा इसमें मैट्रिक्स एलईडी लैंप, एलईडी टेल लैंप और 20 इंच के एलॉय देखे जा सकते हैं। साथ ही इसमें एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मौजूद है।

Most Popular

To Top