Maruti Grand Vitara Features
कार न्यूज़

नेक्सा डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बिकेंगी ये अपकमिंग तीन नई मारुति कारें

मारुति सुजुकी अपने पूरे लाइनअप को अपडेट कर रही है। मार्केट में नई बलेनो और एक्सएल6 को लाॅन्च करने के बाद मारुति अब कुछ और नए नेक्सा माॅडल्स को भी लाॅन्च करेगी। कंपनी नेक्सा चेन ऑफ डीलरशिप्स के जरिए 3 नई एसयूवी कारें लाॅन्च करेगी जिनमें ग्रैंड विटारा और जिम्नी भी शामिल है। इसके अलावा मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की ओर से एक एसयूवी कूपे कार भी लाॅन्च की जाएगी जो नेक्सा शोरूम्स के जरिए बेची जाएगी। 

1. मारुति Grand Vitara 

Maruti Grand Vitara Specs

मारुति सुजुकी सितंबर 2022 में अपनी ग्रैंड विटारा कार की प्राइस से पर्दा उठाएगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,फोक्सवैगन टाइगन,स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर से होगा। ये कार सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफाॅर्म पर बनी है जिसपर न्यू जनरेशन एस क्राॅस भी बन चुकी है। इस नई कार को टोयोटा के कर्नाटका स्थित बिदाड़ी प्लांट में तैयार किया जाएगा। इस कार में दो तरह के इंजनः माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलाॅजी से लैस 1.5 लीटर के15सी पेट्रोल और स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड टेक्नोलाॅजी से लैस 1.5 लीटर टीएनजीए अटकिंसन साइकल इंजन दिया के ऑप्शंस दिए जाएंगे। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल,6 स्पीड ऑटोमैटिक और स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड माॅडल में केवल ई-सीवीटी गियरबाॅक्स की चाॅइस दी जाएगी। 

2. मारुति YTB SUV COUPE

Maruti Futuro Details

मारुति सुजुकी एक नई एसयूवी कूपे कार पर भी काम कर रही है जिसका डेब्यू ऑटो एक्सपो 2023 में हो सकता है। ये कार अगले साल फरवरी तक लाॅन्च की जा सकती है। ये नई कार सुजुकी के हार्टएक्ट लाइटवेटेड प्लेटफाॅर्म पर तैयार की जा रही है जिसपर बलेनो बन चुकी है। इस नई कार को ब्रेजा एसयूवी के साथ बेचा जाएगा और इसका मुकाबला वेन्यू और सोनेट सब 4 मीटर एसयूवी के टाॅप वेरिएंट्स से रहेगा। 

3.मारुति Jimny

Suzuki Jimny Lite

मारुति सुजुकी 2023 तक भारत में जिम्नी एसयूवी को भी लाॅन्च करेगी। कंपनी इस कार का यहां लाॅन्ग व्हीलबेस वर्जन उतारेगी जिसे विदेशों में काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। साथ ही आगामी ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान नई जिम्नी को शोकेस कर सकती है। इस नई कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलाॅजी से लैस 1.5 लीटर के15सी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। 

नेक्सा डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बिकेंगी ये अपकमिंग तीन नई मारुति कारें
To Top