Honda ADV 350
बाइक न्यूज़

भारत में होंडा उतारेगी 3 नए स्कूटर्स, यहां देखिए डीटेल्स

जापान की 2 व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी होंडा ने हाल ही में भारत के लिए तीन स्कूटर्स को पेटेंट कराया है। इनमें Honda U-Go, Honda Vario 160 और Honda ADV 350 शामिल है। जहां कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर U-Go की मैन्युफैक्चरिंग होंडा मोटर जापान और ग्वांग्झो मोटर्स ग्ररुप कंपनी के जॉइन्ट वेंचर के तहत तैयार किया जाएगा। वहीं ADV350 कंपनी का एक मैक्सी स्कूटर होगा जिसका मुकाबला BMW C400 GT से होगा। दूसरी तरफ नए Vario 160 का मुकाबला Suzuki Burgman Street, Aprilia SXR 160 और Yamaha Aerox 155 से होगा। होंडा के इन अपकमिंग स्कूटर्स की ज्यादा डीटेल्स आपको मिलेगी आगे:

होंडा U-GO

Honda U-GO

चाइनीज मार्केट में  U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट्स: Standard और Light में उपलब्ध है। जहां स्टैंडर्ड वेरिएंट में 1200 वॉट की पावर जनरेट होती है और इसकी टॉप स्पीड 53 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं लाइट वेरिएंट में 800 वॉट की पावर जनरेट होती है और इसकी टॉप स्पीड 43 किलोमीटर प्रति घंटा है। दोनों मॉडल्स में 48 वोल्ट,30 एम्पियर का रिमूवेबल बैट्री पैक दिया गया है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की सिंगल चार्ज रेंज 65 किलोमीटर है। इसकी रेंज को एक सेकंड बैेट्री पैक की मदद से 130 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। फीचर्स के तौर पर U-GO में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर, राउंड रियर व्यू मिरर, फ्लोटिंग-टाइप रियर एलईडी टेललाइट, एलसीडी डिस्प्ले पैनल, एक बड़ा फुटबोर्ड स्पेस, फ्रंट हुक और 26-लीटर का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है। 

होंडा ADV 350

होंडा ADV 350 को 2021 EICMA में शोकेस किया गया था जो अब कुछ ग्लोबल मार्केट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस मैक्सी स्कूटर का डिजाइन काफी रग्ड है जिसमें ड्युअल हेडलैंप सेटअप के साथ डेटाइम रनिंग लैंप्स,स्टेप अप सीट,एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट का फीचर दिया गया है। इसकी सीट हाइट 780 मिलीमीटर है। इस नए स्कूटर में 330 सीसी लिक्विड कूल्ड एसओएचसी मोटर दी गई है जो सीवीटी गियरबॉक्स और वी बेल्ट ड्राइव से पेयर्ड है। इसमें दिए गए इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट 29 पीएस और 31.5 एनएम है। इसमें होंडा सलेेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल और लो फ्रिक्शन टेक्नोलॉजी का फीचर दिया गया है। ADV 350 की फ्यूल एफिशिएंसी 29.4 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

होंडा VARIO 160

Honda Vario

होंडा Vario 160 कंपनी के एक बड़े प्रोडक्ट लॉन्च में से एक साबित होगा। साउथ ईस्ट एशियन मार्केट्स में ये मैक्सी स्कूटर दो वेरिएंट्स: 125 सीसी और 160 सीसी में उपलब्ध है। भारत में कंपनी ने इसके 160 सीसी वर्जन को पेटेंट कराया है जिसमें 160 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये लिक्विड कूल्ड इंजन 15.3 पीएस की पावर और 13.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर पर मोनोशॉक यूनिट दी गई है। इसमें दोनों टायरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके अलावा Vario 160 में एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललाइट्स के साथ साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और होंडा की स्मार्ट की जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

भारत में होंडा उतारेगी 3 नए स्कूटर्स, यहां देखिए डीटेल्स
To Top