कार न्यूज़

ग्लोबल डेब्यू से पहले टोयोटा C-HR हाइब्रिड मॉडल का टीज़र रिलीज़

Toyota CHR

टोयोटा की यूरोपियन डिजाइन सेंटर टीम ने C-HR क्रॉसओवर के पावरफुल लुक पर काम किया है.

टोयोटा फ्रैंकफर्ट मोटर शो की तैयारी में जुटा है. ये तो सभी को पता है कि कंपनी इस इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर लैंड क्रूजर का अपडेटेड वर्जन शोकेस करेगी पर अब खबर आ रही है कि एक और क्रॉसओवर कंपनी इस मौके पर दुनिया के सामने पेश करेगी. खबर है कि टोयोटा C-HR का हाइब्रिड वर्जन इस मौके पर उतारेगी. इस तरह कंपनी दुनिया के सामने कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर इंजन की रेंज पेश करेगी.

टोयोटा की ओर से हाल ही में जारी टीजर में हमने बहुत कुछ नहीं देखा. इसमें सिर्फ गाड़ी का लाइसेंस प्लेट और निचले डिजाइन ही नजर आया था. हालांकि ये माना जा रहा है कि कंपनी इस कार की खुबसू​रती के लिए कई बदलाव कर सकती है. पढ़े – नई टोयोटा यारिस होगी भारत में भी लॉन्च 

Toyota CHR Teaser

टोयोटा ने वैसे तो इस कार के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन ये माना जा रहा है कि टोयोटा की यूरोपियन डिजाइन सेंटर में C-HR के पावरफुल लुक पर काम किया जा रहा है. कंपनी आने वाले समय में हाइब्रिड कारों की ओर ठीक से ध्यान देगी.

C-HR के हाइब्रिड वैरिएंट के लिए माना जा रहा है कि इसमें पावर टेक्नोलॉजी प्रियस की फोर्थ जेनरेशन मॉडल से लिया जाएगा जो अधिकतम 121बीएचपी की पावर जेनरेट करती है. टोयोटा C-HR का वर्ल्ड डेब्यू 2016 जेनेवा मोटर शो के दौरान किया गया था तभी से इस बारे में खबरें आ रहीं थी कि ये बहुत जल्द भारत में एंट्री करेगी. ये कार भारत में टीएनजीए प्लेटफार्म पर आधारित होगी और ये माना जा रहा है कि C-HR के जरिए टोयोटा डिजाइन क्षेत्र में बड़ा कदम रखेगी. पढ़े – टोयोटा लाएगी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार

फोटो गैलरी 

भारत में एसयूवी और क्रॉसओवर का जबरदस्त ट्रेंड देखा जा रहा है. ऐसे में C-HR को बाजार में लॉन्च करना टोयोटा की समझदारी वाला कदम बताया जा रहा है. हालांकि कंपनी इस कार को लॉन्च करने से पहले इसकी भारतीय परिप्रेक्ष्य में सुविधाएं और कीमत पर ठीक से काम करेगी ताकि ये ज्यादा से ज्यादा लोगों तक आसानी से पहुंच सके.

Most Popular

To Top