VW Taigun Bookings
ऑटो इंडस्ट्री

New मारुति Celerio से लेकर XUV700 तक लॉन्च को होने को तैयार हैं ये 6 New Cars

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देशभर में लगे सख्त लॉकडाउन के बाद अब फिर से धीरे धीरे लॉकडाउन हटाया जा रहा है। वहीं कुछ छूट मिलने के बाद चरणबद्ध तरीके से कई ऑटोमैन्युफैक्चरर्स ने अपने प्लांट्स में काम शुरू भी कर दिया है। यहां तक कि हाल ही में जारी की गई जून 2021 कार सेल्स रिपोर्ट में बिक्री के लिहाज से कुछ सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिले हैं। अब कारों की सेल्स बढ़ाने के लिए कई कारमेकर्स आने वाले कुछ महीनों के अंदर ही नई कारें लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। इन कारों में हैचबैक से लेकर एसयूवी बॉडी स्टाइल के मॉडल्स शामिल हैं। हमनें ऐसी 6 कारों की एक लिस्ट तैयार की है ​जो अब से कुछ ही समय में मार्केट में उतार दी जाएगी। यदि आप भी कोई नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर आपको ये लिस्ट जरूर देख लेनी चाहिए। 

1. टाटा डार्क एडिशंस

Tata Nexon Dark Edition

टाटा मोटर्स अपनी नेक्सन,नेक्सन ईवी,ऑल्ट्रोज और हैरियर एसयूवी के डार्क एडिशंस को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में इनमें टीजर भी जारी किए हैं। ये एडिशंस अब से कुछ ही दिनों के बाद मार्केट में लॉन्च कर दिए जाएंगे। टाटा कारों के इन ​डार्क एडिशंस में इंटीरियर और एक्सटीरियर स्पोर्टी ब्लैक कलर की थीम रखी जाएगी। इन कारों के फ्रंट फेंडर पर  ‘Dark’  नाम का एंबलम दिया गया है साथ ही इनमें ब्लैक कलर के अलॉय व्हील्स,ब्लैक ओआरवीएम और ब्लैक आउटसाइड रियरव्यू मिरर और स्किड प्लेट्स दी जाएंगी जिनसे ये अपने रेगुलर मॉडल्स से अलग नजर आएंगे। इन टाटा कारों के इंटीरियर में पियानो ब्लैक कलर की फिनिशिंग वाले डैशबोर्ड और ऑल ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है। Tata Dark Editions में मैकेनिकल पार्ट में कोई बदलाव नहीं ​किया गया है। 

2.महिंद्रा बोलेरो निओ 

New Mahindra Bolero Neo Teased

महिंद्रा अपनी बंद हो चुकी टीयूवी300 को इस बार एक नए नाम और बीएस6 इंजन के साथ फिर से मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने टीयूवी300 फेसलिफ्ट को नई बोलेरो निओ नाम दिया है जो जुलाई के आखिरी सप्ताह तक लॉन्च की जा सकती है। बोलेरो निओ डीलरशिप्स पर पहुंचना भी शुरू हो चुकी है। इस फेसलिफ्ट मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव नजर आएंगे जिनके बारे में आप दिए गए लिंक पर क्लिक कर जान सकते हैं। नई महिंद्रा बोलेरो निओ में 100 बीएचपी और 200 एनएम का आउटपुट डिलीवर करने वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन इसके प्री फेसलिफ्ट मॉडल में भी दिया गया था और इस बार कंपनी ने इस इंजन को बीएस6 अपडेट दे दिया है। इस इंजन के साथ कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए जाएंगे। इसके अलावा इस कार में इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फीचर भी दिया जा सकता है।

3. महिंद्रा एक्सयूवी700 

Mahindra XUV700 Rendered

महिंद्रा एक्सयूवी700 के प्रोडक्शन मॉडल को जुलाई में शोकेस किए जाने की तैयारियां की जा रही है। इस कार को कंपनी 15 अगस्त 2021 यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लॉन्च कर सकती है। ये कार अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल 7 सीटर एसयूवी साबित होगी। इस कार में 2.0 लीटर एमस्टालियन टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर एमहॉक टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे जिनका पावर आउपुट क्रमश:200 बीएचपी और 185 बीएचपी होगा इन इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस देगी। साथ ही इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम को वेरिएंट के अनुसार ऑप्शनल रखा जाएगा। इस नई महिंद्रा एसयूवी में सेगमेंट की सबसे बड़ी सनरूफ के साथ साथ ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स,पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट्स और कई क्लास लीडिंग फीचर्स दिए जाएंगे। 

4. फोक्सवैगन टाइगन

VW Taigun India

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में फोक्सवैगन टाइगन भी एंट्री लेने को तैयार है। ये नई कार अगस्त 2021 तक लॉन्च की जा सकती है। ये कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा जो MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर हाल ही में लॉन्च हुई स्कोडा कुशाक भी तैयार की जा चुकी है। नई फोक्सवैगन टाइगन में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी जाएगी जो क्रमश: 115 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क एवं 150 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क आउटपुट देंगे। इन इंजन के साथ तीन तरह के गियरबॉक्स की चॉइस: 6 स्पीड मैनुअल,6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 7 स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक की चॉइस मिलेगी। 

5. न्यू जनरेशन मारुति सिलेरियो 

Celerio

मारुति सिलेरियो के न्यू जनरेशन मॉडल की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू हो चुकी है। इच्छुक ग्राहक इसे 5000 से लेकर 11000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। सितंबर 2021 में लॉन्च होने के साथ इसकी प्राइसिंग से भी पर्दा उठ जाएगा। हार्टएक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई नई सिलेरियो के डिजाइन,फीचर्स और डायमेंशन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। इस कार में ज्यादा रिफाइंड 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है जो 82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। ये इंजन मारुति वैगन आर में भी दिया गया है। साथ ही इसमें मौजूदा मॉडल वाला 1.0 लीटर के10बी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। पहले की तरह इस कार में 5 स्पीड मैनुअल के साथ साथ एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस भी मिलेगी। 

6.टोयोटा बेल्टा 

Ciaz S Sport

मारुति सियाज के टोयोटा वाले रीबैज्ड वर्जन को अगस्त के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसे टोयोटा बेल्टा के नाम से मार्केट में उतारेगी। इस कार में  ‘Toyota’ नाम की बैजिंग के अलावा कुछ छोटे मोटे बदलाव भी नजर आएंगे। साथ ही इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी दिए जाएंगे। टोयोटा बेल्टा में मारुति सियाज वाला 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 104 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा। ट्रांमिशन के तौर पर इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्टवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। 

New मारुति Celerio से लेकर XUV700 तक लॉन्च को होने को तैयार हैं ये 6 New Cars
To Top