2022 Maruti Brezza front leak
कार न्यूज़

इन 10 संभावित ​फीचर्स पाकर पहले से ज्यादा मॉर्डन कार के तौर पर सामने आएगी नई 2022 Maruti Brezza

पहले से काफी ज्यादा मॉर्डन स्टालिंग और खास फीचर्स से लैस नजर आने वाली है 2022 ब्रेजा

मारुति ​सुजुकी नए मॉडल्स के साथ अपना एसयूवी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाने की प्लानिंग कर चुकी है। आने वाले समय में कंपनी भारत में कुछ शानदार मॉडल्स उतारेगी। जहां कंपनी की बलेनो,सियाज,अर्टिगा और एक्सएल6 को मिड लाइफ अपडेट दिया जाएगा तो वहीं ऑल्टो,स्विफ्ट और विटारा ब्रेजा के न्यू जनरेशन मॉडल्स को लॉन्च किया जाएगा। ये सभी कारें आने वाले दो सालों के भीतर लॉन्च कर दी जाएंगी। कंपनी 2022 की शुरूआत एक्सएल6 फेसलिफ्ट और न्यू जनरेशन विटारा ब्रेजा को लॉन्च करते हुए करेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार ​मारुति विटारा ब्रेजा के न्यू जनरेशन मॉडल को अब केवल  2022 Maruti Brezza के नाम से ही लॉन्च किया जाएगा। 

इस कार के डिजाइन,फीचर लिस्ट और परफॉर्मेंस में बदलाव नजर आएंगे। इस कार से अभी पर्दा नहीं उठ पाया है मगर कुछ लीक हुई फोटोज के जरिए इस कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानकारियां मिली हैं। हमने नीचे नई ​ब्रेजा में मिलने वाले 10 संभावित फीचर्स की लिस्ट बनाई है जिनपर आप भी डालिए एक नजर:

NEW 2022 MARUTI BREZZA संभावित फीचर लिस्ट

फैक्ट्री फिटेड सनरूफ

पहली बार मारुति की इस सब कॉम्पेक्ट एसयूवी में इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर दिया जाएगा। वहीं ये मारुति की सनरूफ फीचर पाने वाली पहली कार भी साबित होगी। 

360 डिग्री कैमरा

विटारा ब्रेजा में किआ सोनेट की तरह 360 डिग्री कैमरा का फीचर दिया जाएगा। ये फीचर ड्राइवर को कार का रियल टाइम सराउंड व्यू देखने में मदद करेगा। 

बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

2022 Maruti Vitara Brezza Interior

एक लीक हुई फोटो के अनुसार नई 2022 ब्रेजा कार में बड़ा फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके मौजूदा मॉडल में एंड्रॉयड ऑटो और वॉइस कमांड को सपोर्ट करने वाला 7.0 टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। हालांकि ये फीचर इस कार के केवल  ZXi और ZXi+ वेरिएंट में ही दिया गया है। 

वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी 

इस कार में दिए जाने वाले नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी का फीचर दिया जा सकता है। ये फीचर इस कार के केवल टॉप वेरिएंट्स में ही मिलेंगे। 

नया इंस्टरुमेंट क्लस्टर

सियाज सेडान की तरह इस नई मारुति कार में नया डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। 

वायरलेस चार्जिंग

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति ब्रेजा के न्यू मॉडल में वायरलेस चार्जिंग पैड का फीचर दिया जाएगा। 

कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी

मारुति इसबार अपनी नई ब्रेजा में एडवांस कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर दे सकती है जिसमें रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप,हेडलैंप कंट्रोल और क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं। 

पैडल शिफ्टर्स

नई मारुति विटारा ब्रेजा 2022 मॉडल में ऑटोमैटिक वेरिएंट्स के साथ पैडल शिफ्टर का फीचर भी मिलेगा। भारत में अभी किआ सोनेट ही एकमात्र ऐसी कार है जिसमें ये फीचर दिया गया है। 

पहले से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे इसमें 

नई 2022 ब्रेजा में पहले से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए जाएंगे। अभी इस कार में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के तौर पर ड्युअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशन, एबीएस के साथ ईबीडी, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी

रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रेजा के मौजूदा मॉडल में दी जा रही 12 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की जगह इसके नए मॉडल में 48 वोल्ट की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जाएगा। इससे 2022 ब्रेजा पहले से ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट हो जाएगी। न्यू जनरेशन मारुति विटारा ब्रेजा में 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी।

इन 10 संभावित ​फीचर्स पाकर पहले से ज्यादा मॉर्डन कार के तौर पर सामने आएगी नई 2022 Maruti Brezza
To Top