कार न्यूज़

टाटा मोटर्स अगले साल लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट एसयूव, ह्युंडई क्रेटा को देगी टक्कर

Land Rover Based Tata SUV

टाटा Q501 को 2018 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है और इसकी सीधी टक्कर हुंडई क्रेटा, रेनो डस्टर और जल्द लॉन्च होने वाली निसान किक्स से होगी

भारत में एसयूवा का क्रेज लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में कार कंपनियां भी इस सेगमेंट में लगातार नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही है. टाटा की इस नई एसयूवी को टाटा Q501 कोडनेम दिया गया है और ये ह्युंडई क्रेटा को सीधी टक्कर देगी. इन दिनों टाटा Q501 की भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग चल रही है. टाटा Q501 को कंपनी की लाइन-अप में नेक्सन और हेक्सा के बीच रखा जाएगा.

टाटा नेक्सन के ज़रिए सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहले की कदम रख चुकी है. टाटा नेक्सन को बाजार में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो टाटा Q501 को 2018 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है. टाटा Q501 के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसे कंपनी के एवांस मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. पढ़ें – टाटा मोटर्स बढ़ाएगी नेक्सन का प्रोडक्शन, मिल रही है जबर्दस्त बुकिंग

कार के स्पेसिफिकेशन को लेकर भी कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन बताया जा रहा है कि टाटा Q501 में उसी पेट्रोल और डीज़ल इंजन लगाया जा सकता है जिसका इस्तेमाल कंपनी टाटा नेक्सन में भी करती है. ये 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन हो सकता है.

टाटा Q501 के अलावा कंपनी अलग अलग कई सेगमेंट में कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी जल्द ही टाटा Q502 एसयूवी को भी लॉन्च कर सकती है. इस 5-सीटर एसयूवी को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जा सकता है.

टाटा नेक्सन फोटो गैलरी

Most Popular

To Top