New Tata Harrier 2023 Facelift
कार न्यूज़

टाटा Harrier Facelift की शुरू हुई टेस्टिंग, इस बार मिल सकता है पेट्रोल इंजन और ज्यादा फीचर्स 

टाटा मोटर्स ने हैरियर फेसलिफ्ट को Q5MCE प्रोजेक्ट नाम देकर उसपर काम कर रही है। 

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में टाटा हैरियर ने काफी अच्छा नाम कमाया है। 2018 के आखिर में इस कार का डेब्यू हुआ था जिसके बाद 2019 की शुरूआत में इसे लॉन्च किया गया। इसके बाद हैरियर के डार्क एडिशन और काजीरंगा एडिशन भी लॉन्च हुए जिससे समय समय पर ये कार अपडेट होती रही। 

अब इस कार को मिड लाइफ अपडेट देने की तैयारी की जा रही है जहां इसके काफी कुछ बदलाव नजर आएंगे। हाल ही में सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट्स में टाटा हैरियर को मिलने जा रहे अपडेट्स के बारे में काफी कुछ पता चला है जिसके बारे में आप जानेंगे आगे:

Q5MCE प्रोजेक्ट नाम देकर टेस्टिंग हुई शुरू

Tata Harrier Sunroof

टाटा मोटर्स ने हैरियर फेसलिफ्ट को Q5MCE प्रोजेक्ट नाम देकर उसपर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि इस कार में प्रमुख बदलाव नजर आएंगे। एक्सटीरियर स्टाइलिंग की बात करें तो हैरियर फेसलिफ्ट के फ्रंट पोर्शन को एक नई डिजाइन की ग्रिल और नया हेडलैंप क्लस्टर देकर अपडेट दिया जाएगा। हेडलैंप क्लस्टर को बदलने से सीधा मतलब ये निकाला जा सकता है कि इसके फ्रंट बंपर में भी बदलाव नजर आएंगे। इसके अलावा नई हैरियर में इसबार नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं। इसे एक फ्रैश लुक देने के लिए कंपनी इस एसयूवी के बैक पोर्शन में भी कुछ बदलाव करेगी। 

नए फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो टाटा हैरियर फेसलिफ्ट मॉडल में कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर हैरियर के नए मॉडल में अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीरियो सिस्टम दिया जा सकता है। इसमें दिए जाने वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम में बड़ी डिस्प्ले और आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी स्टैंडर्ड दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें 360 डिग्री पार्किंग कैमरा दिया जाएगा। 

नया पेट्रोल इंजन

नई हैरियर को मैकेनिकल पार्ट पर भी अपडेट दिया जाएगा। इस बार इसमें नए पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। पिछली बार सामने आई रिपोर्ट्स के जरिए हमनें बताया था कि इसमें नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 150 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। अभी हैरियर में केवल 2.0 लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जा रहा है। ये इंजन 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। नए पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। 

2023 तक लॉन्च हो सकती है अपडेटेड हैरियर

रिपोर्ट्स की मानें तो नई हैरियर को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है। प्राइस की बात करें तो पेट्रोल इंजन का विकल्व मिलने से इसकी एंट्री लेवल प्राइस कम हो सकती है। ऐसे में नई टाटा हैरियर की शुरूआती कीमत 14 लाख रुपये तक हो सकती है। 

Source

टाटा Harrier Facelift की शुरू हुई टेस्टिंग, इस बार मिल सकता है पेट्रोल इंजन और ज्यादा फीचर्स 
To Top