बाइक न्यूज़

ये बैंक सुपर बाइक के लिए दे रहे हैं 95 प्रतिशत तक लोन

Superbikes in India

एक्सिस बैंक ने हाई—एंड मोटरसाइकिल के लिए कीमत के 95 प्रतिशत फंड को बतौर लोन देने का नया आॅफर शुरू किया है.

सुपरबाइक्स को लेकर यूथ में क्रेज को भुनाने के लिए बैंक भी नए नए आॅफर देना शुरू कर रही हैं. इसी के तहत एक्सिस बैंक ने हाई—एंड मोटरसाइकिल के लिए कीमत के 95 प्रतिशत फंड को बतौर लोन देने का नया आॅफर शुरू किया है. ये लोन उन्हीं बाइक्स पर दिया जाएगा जो 500सीसी इंजन कै​पेसिटी से ज्यादा होंगे. इसके लिए बैंक 10 से 11 प्रतिशत का सालाना ब्याज दर लेंगे.

बैंक के अधिकारियों ने बताया कि लोन राशि का निर्धारण सिर्फ बाइक की कीमत के आधार पर ही नहीं बल्कि उसके साथ ली जाने वाली दूसरी एसेसरीज को मिलाकर होगी. यानी बाइक को एसेसरीज के साथ जब आप खरीदेंगे तो उसकी जितनी कीमत निकलकर आएगी उसका 95 प्रतिशत अमाउंट बैंक लोन देने को तैयार होगी. फोटो गैलरी – ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स 

इस तरह सुपर बाइक्स जैसे हार्ले डेविडसन और ट्रिम्फ जैसे सुपरब्रांड की बाइक अब आम आदमी भी प्लान कर खरीद सकेगा. इस तरह बैंक अपने ग्राहकों का सुपर बाइक खरीदने का सपना पूरा करेगा. ये बातें एक्सिस बैंक के एग्जिक्यूटिक डायरेक्टर राजीव आनंद ने मीडिया से कहीं.

वर्तमान में एचडीएफसी बैंक सभी ब्रांड की सुपरबाइक्स पर लोन बांटने में सबसे आगे है. ट्रिम्फ और कावासाकी ने एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी कर रखी है. ट्रिम्फ मोटरसाइकिल के मामले में एचडीएफसी बैंक सामान्य तौर पर 85 प्रतिशत लोन पास कर देती है. और तो और अगर आपका अकाउंट एचडीएफसी बैंक में पहले से ही है तो आपको बैंक 100 प्रतिशत लोन भी दे सकती है. एचडीएफसी बैंक 10.5 प्रतिशत की दर से सुपरबाइक्स पर लोन दे रही है. एचडीएफसी कावासाकी के बाइक्स पर भी 85 से 95 प्रतिशत तक लोन फाइनेंस कर देती है. जानें – 50 हजार के बजट में आप कौनसे बेस्ट सेलिंग स्कूटर ख़रीद सकते हैं 

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अब इन सुपरबाइक्स को चलाने वाले या पसंद करने वाले कंज्यूमर 30 साल के अंदर ज्यादा हैं जो आज से कुछ साल पहले तक 40 साल की औसत आयु हुआ करती थी. एक अनुमान के मुताबिक, बाइक का बाजार अगले 3 सालों में 30 प्रतिशत प्रति साल के हिसाब से बढ़ने वाला है और इसमें सुपर बाइक्स का जुनून और तेजी से बढ़ेगा.

Most Popular

To Top