Skoda Slavia Teased
कार न्यूज़

स्कोडा Slavia Mid-Sized Sedan का टीजर हुआ जारी, जानिए कब हो रही है लॉन्च

अक्टूबर या नवंबर में दिवाली के आसपास स्कोडा उठा सकती है नई Skoda Slavia सेडान से पर्दा।

स्कोडा ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है कि उसकी अपकमिंग मिड साइज सेडान को Slavia नाम से भारत में लॉन्च किया जाएगा। आने वाले एक से दो महीनों के भीतर इस कार को शोकेस भी कर दिया जाएगा। ये  MQB AO IN प्लेटाफॉर्म पर तैयार की जाने वाली ब्रांड की दूसरी कार होगी। इस प्लेटफॉर्म पर स्कोडा  Kushaq भी तैयार हो चुकी है। नई स्लाविया, फोक्सवैगन ग्रूप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया जाने वाला तीसरा प्रोडक्ट भी होगा। 

स्कोडा स्लाविया कंपनी के लाइनअप में रैपिड सेडान को रिप्लेस करेगी जिसे अब से कुछ ही महीनों के बाद बंद कर दिया जाएगा। इसे ना सिर्फ कुशाक वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। बल्कि इसमें काफी सारे फीचर्स भी इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार से लिए जाएंगे। इसकी लंबाई 4.5 मीटर हो सकती है और इसका व्हीलबेस साइज भी सेगमेंट में सबसे ज्यादा 2651 मिलीमीटर होगा। लंबी बॉडी और लंबा व्हीलबेस होने के कारण स्कोडा की इस नई कार में अच्छा खासा केबिन स्पेस भी मिलेगा। 

Skoda Slavia Teased

नई स्कोडा स्लाविया को काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है जिससे ये बात सामने आई थी कि इसकी स्टाइलिंग नॉचबैक जैसी होगी। इस सेडान में क्रोम सराउंडिंग के साथ बटरफ्लाय ग्रिल,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ शार्प हेडलैंप्स,स्लोपिंग रूफलाइन,एलईडी टेललाइट्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे एलिमेंट्स दिए जाएंगे। 

इस अपकमिंग न्यू सेडान का केबिन स्कोडा कुशाक से इंस्पायर्ड नजर आएगा। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,कुशाक की तरह इंस्टरुमेंट कंसोल के लिए एनालॉग डायल्स,6 एयरबैग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, वेंटिलेटेड सीट्स, प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स मौजूद होंगे। 

स्कोडा स्लाविया में 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 113 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा इसके टॉपलाइन वेरिएंट्स में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस रखी जा सकती है जो 147 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक की चॉइस दी जाएगी। new Skoda Slavia  से अक्टूबर या नवंबर में दिवाली के आसपास पर्दा उठाया जा सकता है। इसकी प्राइस 9 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। इसका मुकाबला होंडा सिटी,हुंडई वरना और मारुति सियाज से होगा। 

स्कोडा Slavia Mid-Sized Sedan का टीजर हुआ जारी, जानिए कब हो रही है लॉन्च
To Top