New Royal Enfield Bikes In India
बाइक न्यूज़

रॉयल एनफील्ड Launching के मामले में तोड़ेगी रिकॉर्ड, ये है FY 2021-22 तक का प्लान

हाल ही में रॉयल एनफील्ड की ओर से अपने अपकमिंग मॉडल्स के लिए Scram, Shotgun, Hunter, Flying Flea, Sherpa और Roadster जैसे यूनीक नामों को भी ट्रेडमार्क कराया गया है और ये सभी प्रोडक्ट्स इसी फाइनेंशियल ईयर के दौरान लॉन्च होते देखे जा सकते हैं। 

भारतीय बाजार के लिए रॉयल एनफील्ड कई नए प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है। जानकारी मिली है मौजूदा कि फाइनेंशियल ईयर 2021-22 में कंपनी यहां काफी सारे प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेगी जो कि कंपनी के ​इतिहास में पहली बार होगा। इस बारे में एक ऑनलाइन पोर्टल से बात करते हुए रॉयल एनफील्ड के सीईओ एवं डायरेक्टर विनोद दसारी ने इस बात से पर्दा उठाया कि आने वाले 12 महीनों में कंपनी की ओर से काफी सारे नए प्रोडक्ट्स लॉन्च होते हुए देखे जाएंगे। इसके अलावा उन्होनें कंपनी कीआगे की प्लानिंग का कुछ हवाला देते हुए बताया कि हर तीन महीने में रॉयल एनफील्ड बाजार में कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। 

RE 650cc Cruiser

हालांकि इस बातचीत में कहीं भी रॉयल एनफील्ड के अपकमिंग प्रोडक्ट्स के नाम का कोई जिक्र नहीं हुआ है। मगर माना जा रहा है कि सबसे पहले यहां क्लासिक 350 का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च किया जाएगा। 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को इस साल फेस्टिवल सीजन तक लॉन्च कर दिया जाएगा। नई क्लासिक 350 नए twin downtube spine frame पर तैयार की गई है जिसपर रॉयल एनफील्ड मिटियॉर 350 भी तैयार हुई है। 

इस नई बाइक में काफी बदलाव नजर आएंगे जिसके तहत इसमें नए टर्न इंडिकेटर्स,नई हैंडलबार ​ग्रिप,नई तरीके से पोजिशन किए गए ग्रैब रेल्स, सर्कुलर शेप का पतला एलईडी टेललैंप शामिल है। नई क्लासिक 350 2021 मॉडल में नए डिजिटल एनालॉग इंस्टरुमेंट कंसोल के साथ कंपनी का ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा। इस नई एनफील्ड बाइक में 349 सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलेगा जो 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का टॉ​र्क जनरेट करने में सक्षम होगा। 

650 सीसी सेगमेंट की नई बाइकों पर भी काम कर रही है कंपनी

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड 650 सीसी की बाइकों पर भी काम कर रही है जो क्लासिक और मिटियॉर 350 पर बेस्ड हो सकती है। इनमें से एक अपकमिंग 650 सीसी रॉयल एनफील्ड बाइक डबल क्रैडल फ्रेम पर तैयार की जाएगी जिसमें सीट की पोजिशनिंग नीचे की तरफ होगी और फुटपैग आगे की तरफ सेट किया जाएगा। इस बाइक में कंपनी 648 सीसी का पैरेलल ट्विन एयर कूल्ड इंजन देगी जो 48 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का टॉ​र्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ असिस्ट और स्लिपर क्लच से लैस 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है। 

RE interceptor

कुछ नए नाम कराए ट्रेडमार्क 

हाल ही में रॉयल एनफील्ड की ओर से अपने अपकमिंग मॉडल्स के लिए Scram, Shotgun, Hunter, Flying Flea, Sherpa और Roadster जैसे यूनीक नामों को भी ट्रेडमार्क कराया गया है। इन अपकमिंग बाइक्स के बारे में लेटेस्ट से लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए बने रहिए IndiaCarNews के हमारे इंग्लिशन और हिंदी पोर्टल के साथ। 

रॉयल एनफील्ड Launching के मामले में तोड़ेगी रिकॉर्ड, ये है FY 2021-22 तक का प्लान
To Top