Royal Enfield Bike
बाइक न्यूज़

रॉयल एनफील्ड की सबसे अफोर्डेबल बाइक: कम फीचर्स के साथ पुराने प्लेटफॉर्म पर तैयार होकर आ सकती है ये

मास मार्केट बाइक सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए RE ला सकती है ये बाइक

इंडियन मार्केट के लिए रॉयल एनफील्ड काफी सारे प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है। लेकिन अब भी इस कंपनी की बाइक्स काफी लोगों के बजट के बाहर ही रहती है जो अब डेढ़ लाख रुपये से उपर की रेंज से भी बाहन होने लगी है। ऐसे में मार्केट में अपनी पकड़ को और ज्यादा मजबूत करने के लिए रॉयल एनफील्ड एक नई एंट्री लेवल बाइक लॉन्च करेगी जिसकी कीमत काफी आकर्षक हो सकती है। 

इस नई एंट्री लेवल बाइक को Bullet 350 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। हालांकि ये वो प्लेटफॉर्म नहीं होगा जिसपर कि Meteor 350 और Classic 350 तैयार की जा चुकी है। बल्कि इनपुट कॉस्ट कम करने के लिए कंपनी इसे पुराने वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार करेगी जिससे ये लोगों के लिए भी काफी अफोर्डेबल साबित होगी। 

RE Bullet 350

इस बाइक की कीमत को कम रखने के लिए इसमें फीचर्स से भी समझौता किया जाएगा। ऐसे में इसमें केवल सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिस्क ब्रेक और सिंगल-चैनल एबीएस जैसे ही फीचर्स दिए जा सकते हैं। वहीं इसमें ड्युअल चैनल एबीएस का फीचर भी केवल ऑप्शनल रखा जा सकता है। वहीं कॉस्टिंग को और कम करने के लिए कंपनी इस बाइक में हेलोजन लाइट्स का फीचर दे सकती है। कंपनी की महंगी बाइकों में दिया जा रहा ट्रिप्रर नेविगेशन का फीचर भी इसमें केवल ऑप्शन के रूप में दिया जा सकता है। हालांकि कस्टमर्स को कंपनी अपनी इस अफोर्डेबल बाइक को और बेहतर बनाने के लिए एसेसरीज की पेशकश कर सकती है। 

इस नई रॉयल एनफील्ड बाइक में दिए जाने वाले पावरट्रेन की जानकारी हाथ नहीं लगी है। माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 346 सीसी एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दे सकती है जो Bullet 350 में भी दिया गया है। ये इंजन 19.4 पीएस की पावर और 28 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। 

1.10 लाख रुपये से लेकर 1.30 लाख रुपये के बीच हो सकती है प्राइस

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड की इस अफोर्डेबल बाइक की प्राइस 1.10 लाख रुपये से लेकर 1.30 लाख रुपये के बीच हो सकती है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला Jawa 42 से रहेगा। वहीं ये बाइक Honda CB350 H’Ness को भी टक्कर दे सकती है। 

रॉयल एनफील्ड का अपकमिंग बाइक लाइनअप

बता दें कि रॉयल एनफील्ड 650cc cruiser (Super Meteor 650),  650cc roadster (Classic 650), 450cc adventure motorcycle, (Himalayan 450), और नई 350cc roadster (Hunter 350) जैसी बाइक्स भी तैयार कर रही है। 

रॉयल एनफील्ड की सबसे अफोर्डेबल बाइक: कम फीचर्स के साथ पुराने प्लेटफॉर्म पर तैयार होकर आ सकती है ये
To Top