Renault Megane E-Tech India
कार न्यूज़

रेनो भारत में लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक कार Megane E-Tech, जानिए इसके बारे में 

इंपोर्ट रूट के जरिए भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है ये नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर

रेनो इंडियन इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री लेने का विचार कर रही है। एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी यहां ऑल इलेक्ट्रिक कार Megane E-Tech को लॉन्च कर सकती है। इस कार से पिछले साल म्यूनिक ऑटो शो के दौरान इस कार से पर्दा उठाया गया था जो कि रेनो के CMF-EV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। 

बता दें कि Megane E-Tech रेनो के इंटरनेशनल लाइनअप में शामिल एकमात्र कार नहीं है जिसे भारत में लॉन्च करने पर विवार किया जा रहा है। इसके अलावा रेनो यहां Arkana SUV coupe को भी लॉन्च करने के बारे में सोच रही है। 

Renault Megane E-Tech India Launch

Megane E-Tech के डिजाइन की बात करें तो ये 2020 में शोकेस किए गए Megane eVision कॉन्सेप्ट से इंस्पायर्ड है। इस कार के केबिन में 12.3 इंच इंस्टरुमेंट डिस्प्ले और 12 इंच पोट्रेट स्टाइल इंफोटेनमेंट ​टचस्क्रीन दी गई है। स्टैंडर्ड Megane hatchback के मुकाबले ई टेक का व्हीलबेस ज्यादा लंबा है जिससे केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा। 

जैसा की पहले भी हमने बताया Megane E-Tech को रेनो CMF-EV प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसमें दो तरह के बैट्री पैक के ऑप्शंस 40kWh और 60kWh की चॉइस दी गई है। इसके 40 केडब्ल्यूएच बैट्री पैक का आउटपुट 130 बीएचपी और 250 एनएम है। तो वहीं 60 केडब्ल्यूएच वर्जन का आउटपुट 218 बीएचपी और 300 एनएम है। रेनो का दावा है कि बैट्र पैक के अनुसार ये कार सिंगल चार्ज में 470 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। अब देखने वाली बात ये होगी कि रेनो इसका कौनसा वर्जन भारत में पेश करती है। 

Renault Megane E-Tech Interior

इंपोर्ट रूट से लाई जा सकती है ये रेनो की ये इलेक्ट्रिक कार

Megane E-Tech पहली ऐसी कार नहीं है जिसे भारत में लॉन्च करने का विचार किया जा रहा है। 2020 ऑटो एक्सपो में कंपनी ने रेनो क्विड पर बेस्ड K-ZE इलेक्ट्रिक हैचबैक और एक ज्यादा प्रीमियम Zoe EV को शोकेस किया था। दोनों मॉडल्स को भारत में लॉन्च किए जाने पर विचार किया जा रहा है जिन्हें देश में ही तैयार किया जाएगा। Megane E-Tech की बात करें तो ये कार यहां इंपोर्ट कर बेची जा सकती है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार की प्राइस 45 लाख रुपये तक हो सकती है। इसी प्राइस ब्रेकेट पर हाल ही में मिनी कूपर SE EV भी लॉन्च हुई है। 

Source – AutoCarIndia

रेनो भारत में लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक कार Megane E-Tech, जानिए इसके बारे में 
To Top