कार न्यूज़

2018 ह्युंडई सैंट्रो भारत में कभी भी हो सकती है लॉन्च, जानें इसकी खासियत और खास फीचर्स

Upcoming Hyundai Cars at Auto Expo 2018 santro

नई ह्युंडई सैंट्रो को फिलहाल AH2 कोडनेम दिया गया है. इस कार को ह्युंडई आई10 के रिप्लेसमेंट के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है.

ह्युंडई ने कुछ साल पहले सैंट्रो की बिक्री भारत में बंद कर दी थी. इस बात से कई लोग निराश भी हुए थे. ह्युंडई सैंट्रो को साल 1998 में भारत में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर दिसंबर 2014 तक इस कार को काफी पसंद किया जाता था. कंपनी ने दिसंबर 2014 में ह्युंडई सैंट्रो की बिक्री बंद कर दी थी. लेकिन, अब एक बार फिर ह्युंडई सैंट्रो भारतीय बाज़ार में वापसी करने की तैयारी कर रही है. इस कार को फिलहाल AH2 कोडनेम दिया गया है. इस कार को ह्युंडई आई10 के रिप्लेसमेंट के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है.

2018 ह्युंडई सैंट्रो की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है. इस नई कार की झलकियां इंटनेट पर भी उपलब्ध हैं. हालांकि, छोटी मोटी जानकारी के अलावा इस कार के बारे में अभी तक कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है. इस कार के साथ कंपनी ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दे सकती है. पढ़ें – हुंडई क्रेटा हुई अपडेट, अब मिलेंगे कई नए कलर ऑप्शन

खबरों की मानें तो 2018 ह्युंडई सैंट्रो कई अत्याधुनिक फीचर्स होंगे. ये एक टॉल ब्वॉय कार होगी जिसमें बड़े विंडो पैनल, स्टील व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा. कंपनी ने भी साल 2018 में एक नई फैमिली कार लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है और माना जा रहा है कि ये नई ह्युंडई सैंट्रो ही होगी. खबर ये भी है कि इस नई कार को अक्टूबर 2018 में लॉन्च किया जा सकता है क्योंकि साल 1998 में इसी महीने में ह्युंडई सैंट्रो को लॉन्च किया गया था. खबर ये भी है कि कंपनी नई ह्युंडई सैंट्रो के लिए करीब 1000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. पढ़ें – ये हैं हुंडई क्रेटा की 5 बेस्ट मॉडिफाई अवतार

बताया जा रहा है कि नई सैंट्रो एक 0.8-लीटर और एक 1.0-लीटर इंजन ऑप्शन के साथ आएगी जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा. इस कार को एएमटी ऑप्शन में भी उतारा जा सकता है. कार का सीधा मुकाबला रेनो क्विड, मारुति सुजुकी सेलेरियो और टाटा टियागो से होगा.

Most Popular

To Top