Honda Compact SUV teased
कार न्यूज़

होंडा की नई मिड साइज SUV से 11 नवंबर को उठेगा पर्दा, हुंडई Creta से होगा मुकाबला

ये अपकमिंग 5 सीटर कार कंपनी की होंडा सिटी सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी

होंडा ने एक बार फिर से अपनी अपकमिंग 5 सीटर एसयूवी का टीजर जारी किया है। इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से 11 नवंबर के दिन Gaikindo Indonesia International Auto Show (GIIAS) से पर्दा उठाया जाएगा। ये अपकमिंग 5 सीटर कार कंपनी की होंडा सिटी सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी इस कार को सबसे पहले इंडोनिशयन मार्केट में उतारा जाएगा जिसके बाद ये दुनिया के दूसरे मार्केट्स में लॉन्च की जाएगी। माना जा रहा है कि इस कार को Honda ZR-V नाम से लॉन्च किया जाएगा जबकि इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को  Honda N5X नाम से शोकेस किया जा सकता है। 

Honda ZR-V RS Rendering 2

कंपनी ने जेडआरवी नाम को रजिस्टर्ड भी करा लिया है। माना जा रहा है कि ये कार नए फ्रंट व्हील ड्राइव प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसपर बीआरवी 7 सीटर भी तैयार की जा रही है। कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कारें एसयूवी जैसी टफ होंगी जबकि इनमें एमपीवी जैसा कंफर्ट मिलेगा। 

होंडा ने एन7एक्स कॉन्सेप्ट को भी शोकेस किया था जो ब्रांड की नई 7 सीटर एसयूवी होगी और इसे बीआरवी नाम से लॉन्च किया जाएगा। होंडा ने नई कॉम्पेक्ट एसयूवी का टीजर जारी करते हुए इसका साइड प्रोफाइल दिखाया है। इसमें ए पिलर्स,डैशबोर्ड,हुड और डोर 7 सीटर जेडआरवी से लिए जाएंगे। टीजर में एलईडी हेडलैंप्स,प्रॉमिनेंट रूफ रेल्स के साथ फ्लोटिंग रूफलाइन,स्ट्रॉन्ग बेल्ट लाइन,रूफ इंटीग्रेटेड स्पॉयलर,रैप अराउंड टेललाइट्स के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिखाए गए हैं। 

Honda ZR-V RS Taillight Rendering

इस एसयूवी में अच्छी शेप का बोनट,सिग्नेचर फ्रंट डिजाइन,फ्लेयर्ड व्हील आर्क और एलईडी लाइट सिग्नेचर के साथ एलईडी हेडलैंप्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। ये कार बीआरवी का कॉम्पेक्ट वर्जन लग रही है और ये कुछ कुछ कूपे कार जैसी भी लग रही है। इसकी लंबाई 4.2 मीटर होगी और इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। 

इस एसयूवी के इंटीरियर में नई बीआरवी एसयूवी से काफी फीचर्स भी लिए जाएंगे। इसमें 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और साथ में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है जिसका आउटपुट 121 बीएचपी और 145 एनएम होगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। 

होंडा की नई मिड साइज SUV से 11 नवंबर को उठेगा पर्दा, हुंडई Creta से होगा मुकाबला
To Top