Suzuki Alto 2022 Revealed
कार न्यूज़

जापान में सुजुकी ऑल्टो के न्यू जनरेशन मॉडल से उठा पर्दा, शिमला में टेस्टिंग के दौरान किया गया स्पॉट

जापान में शोकेस किए गए ऑल्टो के इस नए मॉडल का अपकमिंग नए इंडियन वर्जन से नहीं कोई मैच

सुजुकी ऑल्टो के 9वे जनरेशन मॉडल से जापान में पर्दा उठ गया है। जापान में शोकेस किए गए ऑल्टो के इस नए मॉडल का इंडियन ऑल्टो से कोई लेना देना नहीं है और केवल नाम को छोड़कर दोनों कारों में कुछ भी समानता नहीं है। जापान में लॉन्च की जाने वाली नई ऑल्टो में क्या कुछ हुए हैं बदलाव ये आप जानेंगे आगे:

ऑल्टो 2022 एक्सटीरियर

Suzuki Alto 2022 Design Revealed

पिछले जनरेशन मॉडल के मुकाबले नई ऑल्टो के डिजाइन में काफी बड़े बदलाव नजर आ रहे हैं। नई ऑल्टो में नए बॉडी पैनल्स और डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं मगर इसका बॉक्सी शेप अब भी पहले जैसा ही है। पिछले मॉडल के मुकाबले नई ऑल्टो के डिजाइन में आपको कर्व्स भी नजर आएंगे। इसके फ्रंट में बड़े ट्रेपेजॉइडल हेडलैंप्स और छोटे साइज की फ्रंट ग्रिल के साथ हेडलैंप्स के के बीच में क्रोम बार दी गई है। 

इस छोटी कार में ज्यादा खुलेपन के लिए बड़े विंडो ग्लास और अपराइट ए पिलर दिया गया है। इसके बैक पोर्शन में नया टेलगेट,बंपर और अपराइट टेललाइट्स दी गई हैं। इसके अलावा नई ऑल्टो में 7 स्पोक व्हील्स दिए गए हैं ​और इनमें ड्युअल टोन कलर का ऑप्शन रखा गया है। 

ऑल्टो 2022 इंटीरियर

Suzuki Alto 2022 Interior

नई सुजुकी ऑल्टो 2022 मॉडल में नई इंटीरियर थीम दी गई है। पिछले जनरेशन मॉडल के मुकाबले इसमें ज्यादा फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके सेंट्रल कंसोल में छोटे साइज का इंफोटेनमेंट सिस्टम,वर्टिकल शेप के एयर कॉन वेंट्स,नए एसी बटन आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ऑडियो कंट्रोल्स के साथ मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील्स और ब्लूटूथ टेलीफोनी का फीचर भी दिया गया है। 

ऑल्टो जनरेशन 9 कार में सुजुकी सेफ्टी सपोर्ट एक्टिव ड्राइवर असिस्ट का फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा इस कार में लेन डिपार्चर वॉर्निंग,हाई बीम असिस्ट,और पेडिस्ट्रियन डिटेक्शन के साथ ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और फॉरवर्ड कॉलिजन अवॉयडेंस जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। 

ऑल्टो 2022 पावरट्रेन

इस नई कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 660 सीसी 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसमें इंटीग्रेटेड स्टार्ट जनरेटर और स्मॉल लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है। कंपनी ने इस इंजन के पावर फिगर और गियरबॉक्स ऑप्शंस से पर्दा नहीं उठाया है। इसमें दिया गया एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम ऑल्टो की ओवरऑल फ्यूल एफिशिएंसी को और ज्यादा इंप्ररुव कर देगा। ये अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज डिलीवर करने वाली कार साबित होगी।

इंडियन मॉडल होगा इससे बिल्कुल अलग

New Maruti Alto 800 Spied

जैसा कि हमनें पहले भी बताया कि मारुति सुजुकी ऑल्टो का अपकमिंग न्यू वर्जन इससे काफी अलग होगा। हाल ही में ये कार भारत के शिमला शहर में टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। स्पाय शॉट्स में साफ नजर आ रहा है कि नई ऑल्टो से कहीं ज्यादा बड़ी और स्पेशियस कार साबित होगी। ये मौजूदा मॉडल से लंबी,चौड़ी और उंची कार साबित होगी। नई ऑल्टो 2022 में स्मार्टफोल कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटनेमेंट सिस्टम,सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल,कीलेस एंट्री,इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे फीचर्स मिलेंगे। नई ऑल्टो कार में 800 सीसी का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.0 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है। वहीं ये कार सीएनजी वर्जन में भी पेश की जाएगी। 

जापान में सुजुकी ऑल्टो के न्यू जनरेशन मॉडल से उठा पर्दा, शिमला में टेस्टिंग के दौरान किया गया स्पॉट
To Top