ऑटो इंडस्ट्री

नवंबर में फेस्टिवल सीजन के बाद लॉन्च होंगे ये नए प्रोडक्ट्स, हर तरह के बजट वाली कारें आएंगी मार्केट में

इस महीने मारुति से लेकर ऑडी,मर्सिडीज जैसे लग्जरी ब्रांड्स की ओर से नई कारें लॉन्च की जाएंगी। 

नवंबर के शुरूआती सप्ताह में ही देश में फेस्टिवल सीजन की समाप्ति हो जाएगी,मगर इसके बाद भी नई कारें लॉन्च होने का सिलसिला जारी रहेगा। इस महीने मारुति से लेकर ऑडी,मर्सिडीज जैसे लग्जरी ब्रांड्स की ओर से नई कारें लॉन्च की जाएंगी। नवंबर में पूरी संभावना के साथ लॉन्च होने जा रहे इन नए प्रोडक्ट्स पर डालिए एक नजर:

मारुति सुजुकी Celerio न्यू जनरेशन मॉडल

New Celerio

इंडियन मार्केट में न्यू जनरेशन मारुति सिलेरियो को आने वाले कुछ दिनों के भीतर लॉन्च किया जा सकता है। कुछ डीलरशिप्स पर इस कार की अनॉफिशियल बुकिंग शुरू की जा चुकी है जहां इच्छुक ग्राहक 5000 रुपये से लेकर 11000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक करा सकते हैं। लेटेस्ट स्पाय शॉट्स से ये बात कंफर्म हो रही है कि अपकमिंग सिलेरियो 2021 मॉडल अपने मौजूदा मॉडल से साइज में बड़ा होगा। वहीं इसमें पहले से ज्यादा फीचर्स भी दिए जाएंगे। नई सिलेरियो में 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन की चॉइस रखी जाएगी। वहीं इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलेंगे। 

ऑडी Q5 2021 मॉडल

ऑडी क्यू5 एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस कार की 2 लाख रुपये से बुकिंग भी शुरू कर दी है। नई क्यू5 में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 7 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और क्वात्रो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगा। 

जगुआर I-Pace Black

Jaguar I-Pace Black Edition

जगुआर ने ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार आई पेस ब्लैक स्पेशल एडिशन की बुकिंग शुरू कर दी है। इस स्पेशल एडिशन में एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई जगहों पर खास ब्लैक कलर के एलिमेंट्स नजर आएंगे। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही समान इलेक्ट्रिक पावरट्रेन मिलेगा। इस कार में 396 बीएचपी की पावर और 696 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। साथ ही इसमें 90 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है और सिंगल चार्ज के बाद ये कार 470 किलोमीटर तक ड्राइव की जा सकती है। 

मर्सिडीज-AMG A45 S

Mercedes AMG A45 S

मर्सिडीज बेंज की ओर से एएमजी ए45 एस स्पोर्ट्स हैचबैक को भारत में उतारा जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार मर्सिडीज एएमजी ए45 एस दिवाली के आसपास लॉन्च की जा सकती है। इस कार को यहां पूरी तरह से इंपोर्ट करते हुए बेचा जाएगा। इस नई मर्सिडीज कार में 2.0 लीटर,4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 415 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो कार के चारों व्हील्स तक 4मैटिक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के जरिए पावर पहुंचाता है। 

Mini Cooper SE इलेक्ट्रिक 

Mini Cooper SE EV

मिनी ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार कूपर एसई की बुकिंग शुरू कर दी है। ये प्योर इलेक्ट्रिक मिनी कूपर एसई 2 डोर प्रीमियम हैचबैक मॉडल पर बेस्ड है जिसे 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कराया जा सकता है। मिनी कूपर इलेक्ट्रिक में 184 बीएचपी की पावर और 270 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इस इलेक्ट्रिक मोटर को 32.6 केडब्ल्यूएच के बैट्र्री पैक से पावर मिलेगी जिसे पूरी तरह से चार्ज करने के बाद ये कार 203 से 234 किलोमीटर तक ड्राइव की जा सकती है। 

पोर्श Taycan

Porsche Taycan S

12 नवंबर को पोर्श टेकेन को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस कार में दोनों एक्सल पर दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसके टर्बो वेरिएंट में 671 बीएचपी और 850 एनएम का टॉर्क देने वाली बैट्री दी गई है। इस कार की सिंगल चार्ज रेंज 450 किलोमीटर है। इसके टर्बो एस वेरिएंट का पावर और टॉर्क आउटपुट 751 बीएचपी और 1050 एनएम है। सिंगल चार्ज के बाद ये वेरिएंट 412 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकता है। 

वोल्वो XC90 Mild-hybrid

वोल्वो भारत में इस महीने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी एक्ससी90 का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल वर्जन उतार सकती है। ये नया XC90 mild-hybrid petrol मॉडल मौजूदा डीजल वर्जन की जगह लेगा। हालां​कि वोल्वो ने इसके पावर फिगर्स की जानकारी से अब तक पर्दा नहीं उठाया है। 

स्कोडा Kushaq Style AT वेरिएंट

Skoda Kushaq Features

स्कोडा अपनी कुशाक एसयूवी के 1.5 लीटर स्टाइल ऑटोमैटिक वेरिएंट को 6 एयरबैग्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ अपडेट देगी। इससे पहले ये दोनों फीचर्स केवल 1.5 लीटर स्टाइल मैनुअल वर्जन में ही दिए जा रहे थे। नवंबर के मध्य तक स्कोडा कुशाक का ये वेरिएंट बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। 

बता दें कि कुशाक में 1.5 लीटर टीएसआई इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है जो काफी पावरफुल है।ये इंजन 150 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है। इस अपडेटेड कुशाक वेरिएंट को लॉन्च करने के साथ साथ ही कंपनी अपनी अपकमिंग मिड साइज सेडान स्लाविया से भी पर्दा उठा सकती है जिसे अगले साल तक यहां लॉन्च किया जाएगा। 

नवंबर में फेस्टिवल सीजन के बाद लॉन्च होंगे ये नए प्रोडक्ट्स, हर तरह के बजट वाली कारें आएंगी मार्केट में
To Top