2021 Suzuki Hayabusa Features
बाइक न्यूज़

अप्रैल में ग्राहकों को मिलेंगी इन धांसू New Bikes and Scooters की सौगात

भारतीय टू व्हीलर सेगमेंट में इस महीने कुछ पावरफुल और स्टाइलिश बाइक्स और स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा जिनमें 1340 सीसी का हायाबुसा का न्यू जनरेशन मॉडल सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहने वाला है। इसके अलावा टीवीएस,ट्रंफ,केटीएम जैसे ब्रांड्स भी अपनी ओर से बाजार में कुछ बेहद शानदार बाइकें पेश करने के लिए तैयार हैं। 

अप्रैल का महीना 2-wheeler segment के लिए बेहद खास रहने वाला है। देश में इस महीने बाइकों एवं स्कूटरों के नए और कुछ अपडेटेड मॉडल्स बाजार में लॉन्च किए जाएंगे। यदि आप इस महीने कोई नई बाइक या स्कूटर लेने की प्लानिंग कार रहे हैं तो फिर आपको इन New Bikes and Scooters की ये लिस्ट जरूर देखनी चाहिए।

1.टीवीएस अपाचे आरआर 310 अपडेटेड मॉडल

2021 TVS Apache RR 310 Teased

चेन्नई बेस्ड बाइकमेकर ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वो Apache RR 310 के अपडेटेड वर्जन को इस महीने लॉन्च करेगी। 7 अप्रैल 2021 को इस बाइक की प्राइस से पर्दा उठा दिया जाएगा। आधिकारिक तौर पर इस बाइक को लॉन्च करने से पहले कंपनी ने इसकी एक टीजर इमेज भी जारी की है जिसमें ये बाइक एक नए डिजाइन के हेडलैंप के साथ नजर आ रही है। TVS APACHE RR 310 के 2021 मॉडल में कुछ और अपडेट्स भी नजर आएंगे। 2021 TVS Apache RR 310 में 312.2 सीसी,सिंगल सिलेंडर,लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा सकता है जो 33.5 बीएचपी की पावर और 27.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। 

2. ट्रंफ ट्राइडेंट 660

Triumph Trident 660

Triumph Trident 660 बाइक को 6 अप्रैल 2021 के दिन लॉन्च किया जाएगा। इस बाइक की भारत में पार्ट्स असेंबलिंग करके बेचा जाएगा और इसकी प्राइस 7 लाख रुपये तक हो सकती है। यदि इस बाइक की प्राइस 7 लाख रुपये तक हुई तो फिर ये देश में सबसे सस्ती Triumph motorcycle होगी। Trident 660 में 660 सीसी,3 सिलेंडर,लिक्विड कूल्ड इनलाइन इंजन दिया जाएगा और इसमें ऐसे 67 नए पार्ट्स होंगे। ये इंजन 80 बीएचपी की पावर और 64 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इस बाइक के साथ एसेसरीज की बेहद शानदार रेंज की भी पेशकश करेगी। 

3.न्यू सुजुकी हायाबुसा

2021 Suzuki Hayabusa India

भारत में इस साल लॉन्च होने वाली upcoming new bikes में सबसे ज्यादा इंतजार NEW SUZUKI HAYABUSA का किया जा रहा है। कंपनी ने इसके लिए “quickest Hayabusa ever” का इस्तेमाल किया है जिसमें 1340 सीसी,4 सिलेंडर इंजन के साथ नए हल्के पिस्टन,अपडेटेड फ्यूल इंजेक्शन और नई कनेक्टिंग रॉड्स होंगी। ये इंजन 190 बीएचपी की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा जो two-way quick shifter और autoblipper से लैस होगा। 2021 new Suzuki Hayabusa में कुछ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और फीचर्स भी नजर आएंगे। 

4.न्यू केटीएम आरसी 390

New KTM RS390

2021 KTM RC 390 की खेप डीलरशिप्स तक पहुंचना शुरू हो गई हैं । हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इसकी लॉन्चिंग से जुड़ी कोई भी जानकारी कंपनी की ओर से नहीं दी गई है। ग्लॉसी ब्लैक कलर में ये बाइक अपने मौजूदा मॉडल से काफी ज्यादा अच्छी नजर आ रही है। इसमें साइड टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नया सिंगल पीस एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप,अपडेटेड फ्रंट फेरिंग,फ्यूल टैंक,नई स्पिल्ट सीट और पिलियन ग्रैब रेल,बड़े सिंगल डिस्क जैसे अपडेट्स नजर आएंगे। पहले ​की तरह इस बाइक में 373 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। 

5.डुकाटी डायवल,एक्स डायवल

सुपर बाइक्स तैयार करने वाली इटेलियन बाइकमेकर Ducati ने पिछले साल नवंबर में 2021 XDiavel रेंज की बाइक्स से पर्दा उठाया था। इस बाइक के मॉडल लाइनअप में कुछ नए वेरिएंट शामिल किए गए हैं और इसमें मैकेनिकल और फीचर पार्ट्स पर कुछ अपग्रेडेशन भी किए गए हैं। इस बाइक में DVT (Desmodromic Variable Timing) से लैस 1262 सीसी इंजन दिया गया है। ये इंजन 158 बीएचपी की पावर के साथ 127 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ स्लिप असिस्ट क्लच और Ride-By-Wire system से लैस 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक के इंटरनेशनल मॉडल की तरह इसका इंडियन वर्जन भी तीन वेरिएंट्स  Dark, S और Black Star में पेश किया जा सकता है। 

6.अप्रीलिया एसएक्सआर 125

Aprilia SXR 125

Piaggio India की ओर से अप्रैल 2021 में SXR 125 scooter लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है जिसे 5000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कराया जा सकता है। इसमें कुछ डिजाइनिंग एलिमेंट्स  Aprilia SXR 160 से लिए गए हैं जिनमें लॉन्ग अंडर सीट पैनल,चौड़ा फ्रंट एप्रन और लंबा वाइजर शामिल है। इस स्कूटर में 4 कलर की चॉइस दी जाएगी वहीं ये 125 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन से लैस होगा जो कि Aprilia SR 125 से लिया गया है। 

अप्रैल में ग्राहकों को मिलेंगी इन धांसू New Bikes and Scooters की सौगात
To Top