MG Astor India Launch
ऑटो इंडस्ट्री

MG Astor के बारे में नई जानकारियां आई सामने, Hyundai Creta से होगा सीधा मुकाबला

ये जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं कि दिवाली 2021 से पहले एमजी मोटर्स की ओर से  ZS EV के पेट्रोल वर्जन को लॉन्च कर दिया जाएगा। वहीं इस नई कार को एमजी एस्टर के नाम से उतारा जाएगा जहां कंपनी ने भारत में इस नाम को ट्रेडमार्क करवा लिया है। इस कार का सीधा मुकाबला Hyundai Creta और Kia Seltos से होगा। अब हम इस अपकमिंग कार के बारे में आपको कुुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी देने जा रहे हैं जिनपर बारी बारी से डालिए एक नजर:

क्या होगा इसका साइज 

एमजी एस्टर अपने जेडएस इलेक्ट्रिक पर बेस्ड एक आईसी इंजन वाली कार होगी जो यूरोपियन और चाइनीज बाजार में बिक्री के लिए पहले से ही उपलब्ध है। इस एसयूवी का व्हीलबेस साइज 2585 मिलीमीटर होगा जो इस मामले में हुडई क्रेटा से 25 मिलीमीटर कम है। एमजी एस्टर का ग्राउंड क्लीयरेंस 205 मिलीमीटर होगा जिससे भारतीय सड़कों की परिस्थितयों का सामना आराम से कर लेगी। 

MG ZS - Upcoming Cars

केवल पेट्रोल इंजन का ही मिलेगा ऑप्शन

अपकमिंग एमजी एस्टर में केवल पेट्रोल इंजन का ही  ऑप्शन मिलेगा। माना जा रहा है कि कंपनी इसमें दो तरह के पेट्रोल इंजन का  ऑप्शन देगी जिनमें 1.5 लीटर 4 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल शामिल है। जहां इसके नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का आउटपुट 120  बीएचपी और 150 एनएम होगा तो वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन 163 बीएचपी की पावर और 230 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

एस्टर का टर्बो वर्जन हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस के टर्बो वर्जन से कहीं ज्यादा पावरफुल होगा। बता दें कि इन दोनों कारों में टर्बो पेट्रोल यूनिट के तौर पर 138 बीएचपी की पावर वाला 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यहां तक कि रेनो डस्टर और निसान किक्स जैसी कारों में ही 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं जो 154 बीएचपी का पावर आउटपुट दे देते हैं। इस तरह अपकमिंग Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun में 147 बीएचपी की पावर वाला 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। 

MG Astor ZS Petrol Interior

ADAS टेक्नोलॉजी से लैस होने वाला सेगमेंट का पहला मॉडल होगा 

एमजी एस्टर में Level 1 autonomous technology – ADAS (Advanced Driver Assistance Systems) का फीचर दिया जा सकता है और इस तरह का फीचर मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की किसी दूसरी कार में मौजूद नहीं है। कंपनी की भारत में उपलब्ध फुल साइज एसयूवी MG Gloster में भी ये फीचर दिया गया है। इसके अलावा इस एसयूवी में  ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग,ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन,अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल,फ्रंट कॉलिजन वॉर्निंग,लेन डिपार्चर वॉर्निंग और हैंड्स फ्री  ऑटो पार्किंग जैसे फीचर्स भी नजर आएंगे।  

MG ZS Petrol के फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड होगी ये एसयूवी

मिड साइज एसयूवी MG Astor की स्टाइलिंग ZS SUV के अपडेटेड मॉडल से ली जाएगी। ऐसे में इसका एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन बदला हुआ नजर आएगा और केबिन में शानदार फीचर्स भी नजर आएंगे। इसके फ्रंट में एक नई डिजाइन की ग्रिल,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ शार्प हेडलैंप्स और नया बंपर दिया जाएगा। वहीं इस एसयूवी में नए एलईडी टेललैंप्स,नए डिजाइन का रियर बंपर और नए डिजाइन के ही अलॉय व्हील्स भी नजर आएंगे। 

MG Astor ZS India-Spec

इंटीरियर की बात की जाए तो इस नई एसयूवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,MG i-Smart कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,पैनोरमिक सनरूफ,पावर्ड ड्राइवर सीट,क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी,360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है संभावित कीमत 

 MG Astor को भारत में 10 से लेकर 15 लाख रुपये की प्राइस रेंज के बीच उतारा जा सकता है। इसके प्रोडक्शन मॉडल में भारत में ही निर्मित पार्ट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है जबकि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की यहां केवल असेंबलिंग की जाती है। 

MG Astor के बारे में नई जानकारियां आई सामने, Hyundai Creta से होगा सीधा मुकाबला
To Top