Maruti Suzuki Plant Gurgaon
कार न्यूज़

Maruti के हरियाणा स्थित प्लांट्स में बंद हुआ कामकाज, अब ऑक्सीजन होगी तैयार

एक बार फिर से विकराल रूप ले चुकी कोरोना महामारी की वजह से देश के हालात बिगड़ चुके हैं। इस वक्त  ऑक्सीजन देश की सबसे बड़ी जरूरत बनकर उभरी है जिसकी सप्लाय के लिए सरकार से लेकर कॉर्पोरेट्स तक हरसंभव कोशिश में जुट गए हैं। देश की सबसे बड़ी  ऑटो मैन्युफैक्चरर मारुति ने हालातों को समझते हुए अपनी फैक्ट्रियों में  ऑक्सीजन तैयार करने की ठानी है जिसके लिए उसने अपना प्रोडक्शन तक बंद करने का फैसला किया है। 

भारत में Covid-19 महामारी की दूसरी लहर से जनजीवन बुरी तरह से तहस नहस हो चुका है। इस बीच ही Maruti Suzuki ने ऐलान किया है कि वो अपने हरियाणा स्थित फैक्ट्रियों में कामकाज बंद करने जा रही है और अब देश के हालातों को मद्देनजर रखते हुए यहां  ऑक्सीजन तैयार की जाएगी। कंपनी ने तय किया है कि 1 से 9 मई तक उसकी सभी फैक्ट्रियों में प्रोडक्शन संबंधी कामकाज बंद रखेगी। 

Maruti Alto

बता दें कि मारुति की फैक्ट्रियों में कार मैन्युफैक्चरिंग के दौरान  ऑक्सीजन की कुछ मात्रा का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं कार के पार्ट्स तैयार करने के लिए काफी मात्रा में  ऑक्सीजन का इस्तेमाल होता है। कंपनी का कहना है कि इस समय हमें लाखों जिंदगियां बचाने के लिए  ऑक्सीजन मुहैया करानी चाहिए। इसके अलावा सुजुकी की गुजरात स्थित फैक्ट्रियों में भी कामकाज बंद कर दिया गया है। मारुति ने कहा है कि वो  ऑक्सीजन सप्लाय करने में सरकार की मदद करने को पूरी तरह से तैयार है। कंपनी को पहले जून में अपना बाय-एनुअल मेंटेनेंस शटडाउन करना था मगर देश में मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए कंपनी ने 1 मई से 9 मई के बीच ही शटडाउन करने का फैसला कर लिया है। 

Maruti के हरियाणा स्थित प्लांट्स में बंद हुआ कामकाज, अब ऑक्सीजन होगी तैयार
To Top