New Mahindra Logo Leaked
कार न्यूज़

महिंद्रा के New Logo की फोटो हुई लीक, XUV700 SUV के साथ करेगा डेब्यू

महिंद्रा के New Logo की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो चुकी है और माना जा रहा है कि इसके फाइनल वर्जन में कुछ छोटे मोटे बदलाव कर इससे जल्द ही पर्दा उठ जाएगा। 

महिंद्रा अपने अब एक न्यू जनरेशन कंपनी बनने की दिशा में खुद की पहचान को एक नया रूप देने की तैयारी कर रही है । कंपनी जल्द ही अपनी पहचान यानी अपना लोगो भी बदलेगी। महिंद्रा के New Logo की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो चुकी है और माना जा रहा है कि इसके फाइनल वर्जन में कुछ छोटे मोटे बदलाव कर इससे जल्द ही पर्दा उठ जाएगा। 

Mahindra XUV500

महिंद्रा के मौजूदा लोगों में तीन लाइनों के साथ एक ओवल दिया गया है और ये तीनों लाइनें एक पॉइन्ट पर जाकर आपस में मिल जाती हैं जिससे ‘M’ लैटर बनता है। अब कंपनी के नए लोगों में यही  ‘M’ काफी सिंपल तरीके से दिया जाएगा। 2000 में कंपनी ने अपने मौजूदा लोगो को पेश किया था और तब के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कंपनी का री-ऑर्गेनाइजेशन भी किया था। ये नया लोगो 2002 में लॉन्च की गई स्कॉर्पियो एसयूवी के साथ पेश हुआ था। 

15 अगस्त 2021 के दिन महिंद्रा की अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी एक्सयूवी700 का ग्लोबल डेब्यू भी हो सकता है। इसे 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंति के मौके पर लॉन्च किया जा सकता है। इसी तरह पिछले साल भी महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर लाइफस्टाइल एसयूवी को भी गांधी जयंती के दिन ही लॉन्च किया था। 

महिंद्रा एक्सयूवी700 का मुकाबला हुंडई अल्कजार,टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस से होगा। इसकी कीमत 15 से 22 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। ये एसयूवी नए मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। ये अपने सेगमेंट में सबसे पावरफुल एसयूवी भी साबित होगी। इस कार में दो तरह के इंजन: 2.2 लीटर टर्बो पेट्रोल दिया जाएगा जो 200 बीएचपी की पावर देगा। वहीं इस 7 सीटर एसयूवी में 2.2 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा जो 185 बीएचपी की पावर देगा। दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस दी जाएगी। 

नई महिंद्रा एक्सयूवी700 में सेगमेंट फर्स्ट ADAS (Advanced Driver Assistance System)  टेक्नोलॉजी मिलेगी जिसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ड्राउज़ीनैस डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इस एसयूवी में वायरस प्रोटेक्शन के साथ एयर प्यूरीफायर, स्मार्ट डोर हैंडल, ऑटो बूस्टर हेडलैंप, पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम और सेगमेंट की सबसे बड़ी पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगी। 

Source

महिंद्रा के New Logo की फोटो हुई लीक, XUV700 SUV के साथ करेगा डेब्यू
To Top