Mahindra eKUV100 Launch Price
कार न्यूज़

महिंद्रा KUV100 EV जल्द होगी लॉन्च, अपकमिंग टाटा Punch Electric कार से रहेगा मुकाबला

मास मार्केट के लिए काफी अफोर्डेबल प्रोडक्ट के तौर पर लॉन्च किया जाएगा इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को

महिंद्रा ने आने वाले समय के लिए अपना इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाने की तैयारियां शुरू कर दी है। कंपनी देश में कुछ नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी जिनमें से कुछ को कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में भी शोकेस किया था। इस दौरान कंपनी ने ईकेयूवी100 के प्रोटोटाइप को भी शोकेस किया था जिसके प्रोडक्शन वर्जन को कोरोना काल के दौरान लॉन्च नहीं किया जा सका। हालांकि,अब ये प्रोजेक्ट एक बार फिर से शुरू हो गया है क्योंकि केयूवी100 इलेक्ट्रिक की दोबारा से टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। खास बात ये है कि इस बार ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार बिना कवर के सड़क पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है। 

Mahindra eKUV100 Spied Undisguised

इस लीक हुई फोटो में केयूवी100 इलेक्ट्रिक काफी हद तक अपने आईसी इंजन वर्जन जैसी नजर आ रही है। हालांकि कंपनी ने इसे एक इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट दिखाने के लिए एक्सटीरियर में कुछ बदलाव जरूर किए हैं। 

इसके फ्रंट में क्लोज्ड ऑफ ग्रिल दी गई है जिनमें छोटे छोटे एरो शेप के इंसर्ट्स नजर आ रहे हैं। इनमें से कुछ पर ब्लू पेंट भी किया गया है। इसके दोनों फ्रंट फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट्स भी दिए गए हैं जिनमें से एक स्टैंडर्ड एसी चार्जर जबकि दूसरा एसी और डीसी दोनों फास्ट चार्जिंग के लिए हो सकता है। 

Mahindra eKUV100 Spied Undisguised 2

इसमें रेगुलर मॉडल की तरह ही हेडलैंप्स दिए गए हैं जबकि टेलालाइट क्लस्टर का डिजाइन पूरी तरह से बदला गया है। इसके हेडलैंप्स और टेललैंप्स दोनों पर ही ब्लू एसेंट्स भी दिए गए हैं। टेलगेट पर दी गई क्रोम ट्रिम में ‘+’ और ‘-’ के साइन दिए गए हैं जिनके कारण ये केयूवी100 रेगुलर मॉडल से अलग नजर आ रही है। इसमें कंपनी ब्लू एसेंट्स के साथ एक अलग डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी दे सकती है। 

140 किलोमीटर हो सकती है सिंगल चार्ज रेंज

ई केयूवी100 में महिंद्रा 40 किठालोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है जिसे 15.9 केडब्ल्यूएच के बैट्री पैक से पावर मिलेगी। इसका आउटपुट 40 बीएचपी और 120 एनएम होगा और सिंगल चार्जिंग के बाद इसे 140 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकेगा। हालांकि ये रेंज फिगर उतना खास नहीं लग रहा है मगर कंपनी ने ऑटो एक्सपो2020 में कॉन्सेप्ट को शोकेस करते हुए इससे पर्दा उठाया था। 

एसी चार्जर से इसकी बैट्री को 5 घंटे 45 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकेगा। वहीं डीसी फास्ट चार्जर से ये कार 55 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। लॉन्च के बाद ईकेयूवी100 का मुकाबला टाटा पंच के इलेक्ट्रिक मॉडल से होगा। वहीं ये कार टाटा नेक्सन और टिगॉर ईवी को भी कड़ी टक्कर दे सकती है। 

महिंद्रा KUV100 EV जल्द होगी लॉन्च, अपकमिंग टाटा Punch Electric कार से रहेगा मुकाबला
To Top