Lady Cop RE Interceptor 650 2
बाइक न्यूज़

हैदराबाद की पहली लेडी पुलिस ऑफिसर बनी Royal Enfield Interceptor 650 की कस्टमर, बताई खास वजह

Royal Enfield Bikes का भारत में एक अलग ही क्रेज है और इसका फैनबेस भी काफी अलग है। अपने रेट्रो लुक्स और सॉलिड परफॉर्मेंस के चलते ग्राहकों को एनफील्ड की बाइकें काफी पसंद आती हैं। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में Interceptor 650 और Continental GT 650  सबसे महंगी बाइकें हैं  जिन्हें ग्राहकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।हैदराबाद की एक महिला पहली ऐसी लेडी पुलिस ऑफिसर बनी हैं जिन्होनें अपने लिए  भारी भरकम और सॉलिड लुक्स वाली Interceptor 650 खरीदी है । वो कहती हैं कि जब वो सड़कों पर ऐसी बाइकें ​लेकर निकलती हैं तो अपराधियों में उनकी पर्सनैलिटी को लेकर एक अलग सा खौफ बन जाता है और लोग उनके सामने तो कुछ भी करने से डरते हैं। 

दरअसल एक यूट्यूबर ने अपने चैनल पर सीधे शोरूम से इस लेडी पुलिस ऑफिसर को बाइक की डिलीवरी लेते हुए उनका वीडियो अपलोड किया है। यूट्यूबर ने जब उनसे पूछा कि उन्होनें केवल Interceptor 650 ही को क्यों चुना तो इसके जवाब में लेडी पुलिस अफसर ने कहा कि ‘वो ये साबित करना चाहती हैं कि इस दमदार बाइक को केवल मर्द ही नहीं ​बल्कि महिलाएं भी संभाल सकती हैं’। साथ ही उन्होनें ये भी बताया कि वो LML Vespa से लेकर Honda Activa और Bajaj Chetak तक सारे स्कूटर्स और कॉमन बाइक्स चला चुकी हैं मगर उन्हें ये सब चलाकर उतनी संतुष्टि नहीं मिली जितनी की एनफील्ड की इन बाइकों को चलाकर मिली। उन्होनें 2015 में 350-सीसी वाली Royal Enfield बाइक खरीदी थी जिसके बाद अब उन्होनें 500 सीसी बाइक ली है। उन्होनें बताया कि एक बार वो बाइकर्स के एक ग्रूप के साथ राइड पर गई थी जहां उन्हें इंटरसेप्टर 650 चलाने का मौका मिला। इसके बाद उन्हें ये बाइक इतनी पसंद आई कि उन्होनें इसे खरीदने का मन बना लिया। हालांकि उन्हें इस बात की भी थोड़ी चिंता थी कि इतनी भारी बाइक को हैंडल करना उनके लिए काफी मुश्किल साबित हो सकता है। लेकिन उनके साथियों ने उनका काफी उत्साह बढ़ाया और फिर उन्होनें अपने एक बाइकर मित्र से इंटरसेप्टर 650 को चलाकर खूब प्रेक्टिस की और अब वो खुद भी इस बाइक की ओनर बन चुकी हैं।

Lady Cop RE Interceptor 650

650 सीसी ट्विन सिलेंडर वाली Royal Enfield Interceptor 650 काफी अफोर्डेबल 650 सीसी बाइक है। इसका इंजन 47 पीएस की पावर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 वाले प्लेटफॉर्म पर ही एक और क्रूज बाइक तैयार कर रही है जिसे काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

वैसे पुरूषों के साथ साथ महिलाओं में भी रॉयल एनफील्ड की बाइकों का काफी क्रेज है। एक डीलरशिप पर कार्यरत सेल्स एग्जिक्यूटिव ने हमें बताया कि सालभर में औसतन उनके शोरूम से ही करीब 20 से 25 यूनिट बाइकें महिला ग्राहकों को डिलीवर की जाती हैं।

हैदराबाद की पहली लेडी पुलिस ऑफिसर बनी Royal Enfield Interceptor 650 की कस्टमर, बताई खास वजह
To Top