Kia Seltos Panoramic Sunroof
कार न्यूज़

किआ Seltos Facelift में मिलेगा पैनोरमिक सनरूफ का फीचर, लॉन्च डीटेल्स भी आई सामने

बता दें कि अभी इस कार में सिंगल पेन इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर दिया जा रहा है।

2019 में लॉन्च हुई किआ सेल्टोस एसयूवी काफी कम समय में ही यहां काफी पॉपुलर हो चली है। अक्सर ये कार भारत की टॉप 10 कारों की लिस्ट में जगह बनाने में भी कामयाब रही है। इस कार को फ्रैश लुक देने के लिए कंपनी इसे मिड लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट देने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार सेल्टोस के अपडेटेड मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर दिया जाएगा। बता दें कि अभी इस कार में सिंगल पेन इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर दिया जा रहा है। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की कई कारों में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर ही दिया जा रहा है। यहां तक कि हुंडई क्रेटा तक में पैनोरमिक सनरूफ दी जा रही है। वहीं एमजी एस्टर मिड साइज एसयूवी में भी ये फीचर दिया गया है। 

माना जा रहा है कि 2022 किआ सेल्टोस के टॉप वेरिएंट्स में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर दिया जाएगा। वहीं मिड लाइन वेरिएंट्स में पहले की तरह सिंगल पेन सनरूफ का फीचर मिलना जारी रहेगा। इसके अलावा नई सेल्टोस में नए डिजाइन की ग्रिल,नए अलॉय व्हील्स और नए डिजाइन का बंपर भी नजर आएगा। इसके केबिन में भी कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं जहां इसबार नई कलर स्कीम दी जा सकती है। 

Kia Seltos Nightfall rear

2022 किआ सेल्टोस एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी दिया जा सकता है। हालांकि ये फीचर भी इस कार के टॉप वेरिएंट्स तक ही सीमित रखा जाएगा। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में भी एडीएएस का फीचर दिया जा सकता है। इन दोनों कारों के मुकाबले में मौजूद एमजी एस्टर में एडीएएस फीचर की लंबी रेंज दी गई है। 

मैकेनिकल पार्ट पर सेल्टोस के अपडेटेड मॉडल में कोई बदलाव नजर नहीं आएगा। इसमें पहले की तरह 113 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,113 बीएचपी की पावर 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 138 बीएचपी की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस ही रखे जाएंगे। इसके अलावा इसमें पहले की तरह 6 स्पीड मैनुअल,सीवीटी,6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक, 6 स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। 

बता दें कि किआ फिलहाल मार्केट में कारेंस 7 सीटर एमपीवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर तो नहीं दिया जाएगा मगर इसमें सिंगल पेन सनरूफ जरूर मिलेगी। चूंकि कारेंस में रूफ माउंटेड एसी वेंट्स दिए गए हैं इसलिए कंपनी ने इसमें पैनोरमिक सनरूफ नहीं दी है। 

किआ Seltos Facelift में मिलेगा पैनोरमिक सनरूफ का फीचर, लॉन्च डीटेल्स भी आई सामने
To Top