Kia Seltos America
कार न्यूज़

Kia KY (Kia Carens) 2022 में होने जा रही है लॉन्च, जानिए सामने आई ये 5 प्रमुख जानकारियां

Maruti Suzuki Ertiga और Mahindra Marazzo को कड़ी टक्कर देगी ये नई किआ कार 

किआ मोटर्स बहुत जल्द भारत में एक नई कार लॉन्च करने जा रही है। इस नई कार का वर्ल्ड प्रीमियर 16 दिसंबर 2021 के दिन होगा जिसे फिलहाल Kia KY नाम दिया गया है। ये नया मॉडल भारत में Kia Carens नाम से लॉन्च किया जा सकता है क्योंकि ये नाम कंपनी ने हाल ही में भारत में ट्रेडमार्क कराया है। लॉन्च होने के बाद ये कार इंडियन मार्केट में उपलब्ध  Maruti Suzuki Ertiga और Mahindra Marazzo को कड़ी टक्कर देगी साथ ही इसका मुकाबला हुंडई की ऐसी ही अपकमिंग कॉम्पेक्ट एमपीवी कार से भी होगा। कैसी होगी नई किआ केवाय और क्या कुछ होगा इसमें खास? आगे जानिए इस अपकमिंग कार के बारे में ये प्रमुख जानकारियां

-ये नई कार अभी अपने टेस्टिंग फेज में है जिसे काफी बार स्पॉट किया जा चुका है। नई किआ केवाय का डिजाइन एसयूवी कार जैसा होगा जिसमें कुछ एलिमेंट्स कंपनी की सेल्टोस और सोनेट एसयूवी से लिए जाएंगे।  इस कार में बड़े रियर डोर और ग्लास हाउस एरिया नजर जाएगा वहीं इसमें शार्प शोल्डर लाइंस भी नजर आएंगी और तीसरा कंपार्टमेंट देने के लिए इसके व्हीलबेस साइज भी ज्यादा बड़ा होगा। कुल मिलाकर बी पिलर तक ये कार सेल्टोस एसयूवी जैसी नजर आएगी। 

Kia KY Compact MPV

-इस नई किआ एमपीवी में क्रोम हाइलाइटिंग के साथ चौड़ी  ‘Tiger nose’ ग्रिल,नए डिजाइन के एलईडी फॉगलैंप्स और कुछ अन्य शार्प स्टाइलिंग एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। इसके अलावा इस नई किआ कार में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स,व्हील आर्क और साइड प्रोफाइल में  ब्लैक क्लैडिंग,फ्लोटिंग रूफ एवं एलईडी टेललैंप्स जैसे ​एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। 

-इस कार के इंटीरियर से पूरी तरह पर्दा नहीं उठा है मगर माना जा रहा है कि ये कार 6 और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश की जा सकती है। इसमें ज्यादा प्रीमियम एक्सपीरियंस के लिए मिडिल कंपार्टमेंट में अलग से एसी कंट्रोल दिए जा सकते हैं। साथ ही इसमें थर्ड रो पर जाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक बटन दिया जाएगा। 

-इस नई किआ कार के फीचर्स के बारे में तो ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है मगर इसमें किआ की यूवीओ ​कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,एपल कारप्ले एवं एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,एंबिएंट लाइटिंग और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स ​दिए जा सकते हैं। 

-इसके अलावा रिपोर्ट्स की मानें तो इस नई कार में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है है। ये इंजन 152 पीएस की पावर और 192 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।  वहीं इसमें 113 बीएचपी की पावर वाले 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 113 बीएचपी की पावर वाले 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 138 बीएचपी की पावर वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस भी दी जा सकती है।  इन सभी इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। 

Kia KY (Kia Carens) 2022 में होने जा रही है लॉन्च, जानिए सामने आई ये 5 प्रमुख जानकारियां
To Top