Jeep Commander Meridian Interior Teased
कार न्यूज़

जीप Commander (Meridian 7-Seater) के इंटीरियर की फोटोज आई सामने

जीप ने अपनी इस अपकमिंग जीप Commander को शोकेस करने से पहले इसका एक टीजर वीडियो जारी किया है जिसमें इसके इंटीरियर की झलक देखने को मिली है। 

जीप नॉर्थ अमेरिका में एक 7-सीटर एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसे वहां जीप कमांडर नाम से पेश किया जाएगा। यही कार भारत में जीप मेरिडियन के नाम से लॉन्च की जाएगी। इस कार को आने वाले कुछ ही महीनों में शोकेस किया जाएगा वहीं भारत में इसे 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

जीप Commander Interior Features

जीप ने अपनी इस अपकमिंग कार को शोकेस करने से पहले इसका एक टीजर वीडियो जारी किया है जिसमें इसके इंटीरियर की झलक देखने को मिली है। इस वीडियो के जरिए इस कार में दिए जाने वाले फीचर्स,इंटीरियर की स्टाइलिंग और थर्ड रो की सीटों के पैटर्न के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां मिली है। कंपास एसयूवी पर बेस्ड उसके इस 7-सीटर वर्जन का केबिन ज्यादा प्रीमियम है और इसकी फिट और फिनिशिंग भी उससे कहीं बेहतर नजर आ रही है। इस वीडियो के जरिए ये बात भी सामने आई है कि जीप मेरिडियन में सीटों पर लैदर अपहोल्स्ट्री और ड्युअल टोन शेड पैनल्स दिए गए हैं वहीं सेंट्रल कंसोल पर ब्रॉन्ज कलर की फिनिशिंग की गई है। साथ ही इसके सेंटर आर्मरेस्ट पर Jeep 1941 का इंस्क्रिप्शन दिया गया है। 

नई जीप Commander एसयूवी में एयर कंडीशन और नीचे की ओर यूएसडी पोर्ट का फीचर भी नजर आया है। इसकी सीटों पर सॉफ्ट लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है। थर्ड रो पर जाने के लिए सेकंड रो की सीटों को फोल्ड डाउन भी किया जा सकेगा। इसकी थर्ड रो सीट्स पर दो बच्चे या फिर एडल्ट कैटेगरी से नीचे के दो लोग बैठ सकते हैं। यहां बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए भी यूएसबी पोर्ट्स दिए गए हैं। 

Jeep Commander Central Console

कंपास 5 सीटर एसयूवी की तरह इस 7-सीटर एसयूवी में 10.21 इंच ऑल डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल और 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का फीचर भी दिया गया है। इस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की वायरलैस कनेक्टिविटी भी मिलेगी। इस एसयूवी कार को स्मार्टफोन एप्लिकेशन के जरिए लॉक और अनलॉक किया जा सकेगा वहीं एप की मदद से इंजन भी स्टार्ट किया जा सकेगा। 

जीप कमांडर में सेमी ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम भी दिया जाएगा जिसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और स्टीयरिंग व्हील पर लेन स्टेइंग असिस्टेंट फीचर मिलेगा। इसके अलावा कंपास एसयूवी की तरह इस कार में भी लाइसेंस प्लेट रि​क्गनिशन,ऑटोमैटिक इमरजैंसी ब्रेकिंग,ऑटोमैटिक हाई बीम फीचर भी मौजूद होंगे। टीजर के जरिए ये बात भी सामने आई है जीप कमांडर में इलेक्ट्रॉनिक पार्किग ब्रेक,डिसेंट असिस्ट,ड्राइविंग मोड सलेक्टर और 4WD Low एवं 4WD Lock फंक्शंस भी दिए गए हैं। 

जीप Commander Merdiain Rear AC vents

नई जीप Commander एसयूवी को एफसीए के Small-Wide 4×4  प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जिसपर कंपास भी बनी है। कंपास के मुकाबले इस कार का व्हीलबेस साइज ज्यादा लंबा होगा। बाद में इसी प्लेटफॉर्म जीप रेनेगेड का सेकंड जनरेशन मॉडल भी तैयार किया जाएगा। 

इस 7-सीटर एसयूवी कार में कंपनी 48 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड ​टेक्नोलॉजी से लैस 2.0 लीटर डीजल इंजन देगी। जीप की ओर से मेरिडियन में दिए जाने वाले इस ट्विन टर्बो डीजल इंजन को 200 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने के हिसाब से ट्यून किया जा सकता है। इस इंजन के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। वहीं इसके टॉप लाइन वेरिएंट्स में कंपनी ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देगी। इस कार के ब्राजीलियन मॉडल में 1.3 लीटर टर्बोफ्लेक्स इंजन की चॉइस भी दी जाएगी जिसका आउटपुट 185 बीएचपी और 270 एनएम होगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

जीप Commander (Meridian 7-Seater) के इंटीरियर की फोटोज आई सामने
To Top