Hyundai Creta N Line Features
कार न्यूज़

हुंडई Creta N Line से उठा पर्दा, स्पोर्टी डिजाइन के साथ अपग्रेडेड इंटीरियर नजर आएगा इसमें 

हुंडई ने ऑफिशियल तौर पर अपनी क्रेटा के स्पोर्टी वेरिएंट Creta N Line से ग्लोबल मार्केट के लिए पर्दा उठा दिया है। क्रेटा के इस स्पोर्टी वर्जन को विदेशों में काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। नई Creta N Line का डिजाइन काफी ज्यादा स्पोर्टी है और इसका इंटीरियर भी बदला गया है। इसे कंपनी ने मैकेनिकल पार्ट पर भी थोड़ा सा अपग्रेड किया है। 

हुंडई CRETA N LINE: टॉप अपडेट्स

Hyundai Creta N Line Revealed

नई हुंडई CRETA N LINE के फ्रंट में कंपनी ने काफी ज्यादा बदलाव किए हैं जहां डार्क क्रोम ट्रीटमेंट वाले इंसर्ट्स के साथ टयूसॉन से इंस्पायर्ड ग्रिल दी गई है। इस एसयूवी का फ्रंट बंपर काफी उंचा रखा गया है और इसमें बड़े एयर इनटेक दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें नई ट्रायएंगुलर शेप फॉगलैंप हाउसिंग भी दी गई है। 

नई CRETA N LINE  में ग्रिल और हेडलैंप्स के बीच में मौजूद पैनल में डार्क क्रोम ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया गया है। इस ट्रीटमेंट के कारण इसकी ग्रिल काफी चौड़ी और आकर्षक नजर आ रही है। ग्रिल के उपर हॉरिजॉन्टल वेंट भी दिया गया है जिससे इसे एक स्पोर्टी अपील मिल रही है। आई20 एन लाइन की तरह इसमें N Line की बैजिंग भी दी गई है। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल जैसे ही एलईडी हेडलैंप यूनिट दी गई है। 

Hyundai Creta N Line Changes

क्रेटा के इस स्पोर्टी मॉडल में फ्रंट फेेंडर पर N Line की बैजिंग का इस्तेमाल किया गया है। इस एसयूवी में नए 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके साइड प्रोफाइल में साइड स्कर्ट्स और विंडो लाइन पर डार्क ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया गया है।  Creta N Line के बैक पोर्शन में अपडेटेड बंपर,फॉक्स डिफ्यूजर,ट्विन एग्जॉस्ट और N Line की बैजिंग दी गई है। 

नई हुंडई Creta N Line के केबिन में मार्केट के हिसाब से फ्रैश रखने जितने बदलाव किए गए हैं। इसकी सीटों पर N Line की बैजिंग,अपहोल्स्ट्री पर कॉन्ट्रास्टिंग रेड स्टिचिंग और एन लाइन स्पेसिफिक गियर नॉब और स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं। 

Hyundai Creta N Line Grille

हुंडई क्रेटा एन लाइन मॉडल मेंं 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। बता दें कि क्रेटा का साउथ अमेरिकन मॉडल 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध है। 

हुंडई का भारत में अपकमिंग मॉडल लाइनअप

हुंडई मोटर्स की ओर से 16 जून 2022 के दिन वेन्यू सब 4 मीटर एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी वेन्यू के भी एन लाइन वेरिएंट की टेस्टिंग कर रही है जो इसके स्टैंडर्ड मॉडल के साथ पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी क्रेटा एन लाइन को भी इंडिया में लॉन्च कर सकती है। क्रेटा के इस स्पोर्टी मॉडल का मुकाबला  Kia Seltos GT Line के साथ साथ टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर के टॉप वेरिएंट्स से होगा। नई वेन्यू को लॉन्च करने के बाद हुंडई यहां क्रेटा फेसलिफ्ट,न्यू जनरेशन ट्यूसॉन और आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कार को भी लॉन्च करेगी। 

हुंडई Creta N Line से उठा पर्दा, स्पोर्टी डिजाइन के साथ अपग्रेडेड इंटीरियर नजर आएगा इसमें 
To Top