New Hyundai Creta Modified
ऑटो इंडस्ट्री

Hyundai Creta Modify होकर सामने आई तो पहचानना हुआ मुश्किल, जानिए कैसे मिला इसे ये मेकओवर

वायपर शॉट नाम के एक  यूट्यूब चैनल ने क्रेटा का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें ये कार  Green Monster Wrap के साथ नजर आ रही है। जिसने भी क्रेटा को इस रूप में देखा वो एकबारगी तो इस गाड़ी को पहचान ही नहीं पाया। 

मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा सबसे बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। पिछले साल ही इस कार का न्यू जनरेशन मॉडल बाजार में लॉन्च किया गया था और तब से ही इसके डिजाइन को लेकर लोगों के बीच दो राय बनी हुई है। कुछ लोगों को नई क्रेटा का डिजाइन पसंद आया तो कुछ को नहीं। बावजूद इसके क्रेटा इस वक्त भी सेल्स चार्ट में अच्छा परफॉर्म कर रही है। सड़कों पर अब भी ये कार आसानी से नजर आ जाती है। ऐसे में कुछ क्रेटा ओनर्स भीड़ से अलग दिखने के लिए अपनी क्रेटा में कुछ नए एलिमेंट्स लगवाने की ख्वाहिश रखते हैं। Viper Shot नाम के एक  YouTube channel  ने क्रेटा का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें ये कार  Green Monster Wrap के साथ नजर आ रही है। जिसने भी क्रेटा को इस रूप में देखा वो एकबारगी तो इस गाड़ी को पहचान ही नहीं पाया। किसने दिया क्रेटा को ये मेकओवर और क्या है इसके पीछे की कहानी ये आप जानेंगे आगे। 

हुंडई क्रेटा के न्यू जनरेशन मॉडल को Autobahn Vizag नाम के Car Accessory Dealers ने बाहर और अंदर से मॉडिफाय किया है। सबसे पहले क्रेटा के इस मॉडिफाइड वर्जन पर जो चीज ध्यान आकर्षित करती है वो है ये Green Monster wrap। इस तरह के रैप से आप अपने व्हीकल को एक अलग ही लुक दे सकते हैं। ये आपके व्हीकल के बॉडी पैनल्स पर आराम से चिपक जाता है और स्क्रैच लगने पर आप इसे आसानी से निकाल भी सकते हैं। Car Wraps की प्राइस उसकी क्वालिटी के हिसाब से 30 हजार रुपये से लेकर दो लाख रुपये तक हो सकती है। 

Creta Green Monster Wrap

इस Modified Hyundai Creta पर जो रैप चढ़ाया गया है वो मैट फिनिशिंग वाला है जिसमें ग्रीन कलर के मॉन्स्टर को दिखाया गया है। इस एसयूवी में रूफ समेत हर बॉडी पैनल पर ये रैप चढ़ाया गया है। साथ ही रैप्ड होने के बाद इस एसयूवी से क्रोम एलिमेंट्स लगभग गायब ही हो गए हैं। विंडो की बेल्टलाइन और आउटसाइड रियरव्यू मिरर ग्लॉस ब्लैक फिनिशिंग में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा इस कार में LENSO कंपनी से लिए गए 18 इंच के अलॉय व्हील्स भी नजर आ रहे हैं। 

इसके फ्रंट को देखें तो यहां भी पूरा मेकओवर किया गया है और स्किड प्लेट और एयर डैम ब्लैक कलर की फिनिशिंग में नजर आ रहे हैं।  वहीं फ्रंट कास्काडिंग ग्रिल और यहां तक कि Hyundai logo भी ब्लैक कलर में देखा जा सकता है। दूसरी तरफ फॉगलैंप्स और हेडलैंप्स में स्मोक इफेक्ट डाला गया है।

इसके रियर प्रोफाइल को देखें तो यहां बंपर का का निचला हिस्सा और फॉक्स स्किड प्लेट पर भी ब्लैक कलर का ट्रीटमेंट दिया गया है। वहीं एलईडी टेललैंप्स को स्मोक इफेक्ट दिया गया है। दूसरी तरफ यहां क्रेटा के रेगुलर मॉडल में दोनों टेललैंप्स के बीच दी जाने वाली रेड स्ट्रिप की जगह लाइट बार दे दी गई है। 

क्रेटा के इस मॉडिफाइड वर्जन के इंटीरियर में Echo Nappa Genuine Italian Leather का इस्तेमाल किया गया है जिससे कि रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसका ये मॉडिफाइड वर्जन ज्यादा प्रीमियम नजर आ रहा है।  इंफोटेनमेंट यूनिट के तौर पर इसमें Pioneer का सिस्टम दिया गया है वहीं स्पीकर्स Xelsus audio system के रखे गए हैं। 

Hyundai Creta Modified Interior

Hyundai Creta SX(O) वेरिएंट को ये मॉडिफिकेशन मिला है जो कि इसका टॉप मॉडल है। इसे मॉडिफाई करने के लिए जिन भी एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है वो सब टॉप क्वालिटी के हैं। बता दें कि हुंडई क्रेटा की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट Hyundai Creta SX(O)diesel version की ही प्राइस 16.07 लाख रुपये एक्स शोरूम है। 

हुंडई क्रेटा में तीन इंजन का ऑप्शन दिया गया है जिनमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है। इसका नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 115 बीएचपी की अधिकतम पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरी तरफ डीजल इंजन का आउटपुट क्रमश: 115 पीएस और 250 एनएम है।  अब डालिए हुंडई क्रेटा के इस मॉडिफाइड वर्जन के वीडियो पर एक नजर:

Source

Hyundai Creta Modify होकर सामने आई तो पहचानना हुआ मुश्किल, जानिए कैसे मिला इसे ये मेकओवर
To Top