Hyundai Creta 2022 Teased
कार न्यूज़

हुंडई Creta Facelift मॉडल का नया टीजर आया सामने, फ्रंट और बैक लुक की दिखी झलक

11 से 15 नवंबर के बीच  होने वाले Gaikindo Indonesia International Auto Show (GIIAS) में होगी शोकेस

भारत में बेस्ट सेलिंग एसयूवी कारों में से एक क्रेटा को पिछले साल मार्च में जनरेशन अपडेट दिया गया था। अब कंपनी इस पॉपुलर कार को फेसलिफ्ट अपडेट देने जा रही है। 11 से 15 नवंबर के बीच आयोजित होने वाले Gaikindo Indonesia International Auto Show (GIIAS) में क्रेटा 2022 मॉडल को शोकेस किया जाएगा।

क्रेटा के इस अपडेटेड मॉडल को टेस्टिंग के दौरान काफी बार स्पॉट किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर हुंडई मोटर्स ने क्रेटा फेसलिफ्ट फ्रंट और रियर प्रोफाइल की झलक ​भी दिखाई है। 

कितना बदलेगा लुक?

Hyundai Creta 2022 Rear Teased

2022 क्रेटा एसयूवी की स्टाइलिंग को बदला जाएगा। इसमें ब्रांड की Sensuous Sportiness डिजाइन लेंग्वेज नजर आएगी जो न्यू जनरेशन ट्युसॉन एसयूवी में भी दिखाई देती है। इसमें एक नई डिजाइन की ग्रिल नजर आएगी जिसमें ‘parametric grille’ पैटर्न मौजूद होगा। इस ग्रिल के दोनों सिरों पर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स का फीचर मौजूद होगा। नई क्रेटा में सी शेप्ड रेक्टेंगुलर हेडलैंप्स के साथ प्रोजेक्टर एलईडी यूनिट्स दी गई है। इसके अलावा इसके बंपर के लुक को भी बदला गया है जहां पतले एयर इनलेट दिए गए हैं। इसके साइड प्रोफाइल में काफी कम बदलाव नजर आएंगे और यहां से ये अपने मौजूदा मॉडल जैसी ही नजर आने वाली है। 

क्रेटा के बैक पोर्शन को देखें तो टेललाइट की असेंबलिंग इसके मौजदा मॉडल जैसी ही नजर आ रही है मगर टेलगेट के डिजाइन को नया अपडेट दिया गया है। अन्य स्टाइलिंग एलिमेंट्स में रूफ माउंटेड स्पॉयलर,शार्क फिन एंटीना,नए डिजाइन का बोनट,व्हील आर्क और डोर सिल्स पर ब्लैक क्लैडिंग और नए डिजाइन के अलॉय शामिल हैं। 

इंजन गियरबॉक्स ऑप्शंस

2022 हुंडई Creta interior

मैकेनिकल पार्ट पर हुंडई क्रेटा में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें कंपनी पहले की तरह 1.5 लीटर नैचुरली ​एस्पिरेटेड पेट्रोल,1.4 टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शंस दे सकती है। इसका नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 115 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है तो वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन 140 बीएचपी की पावर और 242 एनएम का टॉर्क डिलीवर करता है। दूसरी तरफ 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। मौजूदा मॉडल की तरह क्रेटा 2022 में टर्बो पेट्रोल वेरिएंट्स के साथ 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की ही पेशकश की जाएगी। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के ऑप्शंस भी दिए जाएंगे। 

भारत में कब तक होगी लॉन्च?

नवंबर में शोकेसिंग के बाद हुंडई क्रेटा न्यू मॉडल को सबसे पहले इंडोनेशियन मार्केट में उतारा जाएगा। ये हुंडई की पहली मेड इन इंडोनेशिया कार भी होगी। इंडोनेशिया में लॉन्चिंग के बाद ये कार साउथ कोरिया में पेश की जाएगी जिसके बाद इसे चीन में लॉन्च किया जाएगा। भारत में हुंडई क्रेटा 2022 मॉडल को अलगे साल की दूसरी छमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इस कार के नए मॉडल की प्राइस में इजाफा भी हो सकता है। 

हुंडई Creta Facelift मॉडल का नया टीजर आया सामने, फ्रंट और बैक लुक की दिखी झलक
To Top