Hyundai Creta 2022
कार न्यूज़

ADAS फीचर और नए डिजाइन के साथ शोकेस किया गया Hyundai Creta 2022 मॉडल

भारत में 2022 की दूसरी छमाही तक लॉन्च होगी अपडेटेड क्रेटा

इंडोनेशिया में आयोजित किए जा रहे GIIAS 2021 motor show में हुंडई मोटर्स ने क्रेटा एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया है। हालांकि कंपनी ने पिछले दिनों टीजर जारी करते हुए इस कार की झलक दिखानी शुरू कर दी थी। 

एक्सटीरियर डिजाइन

2022 Hyundai Creta Facelift

नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के इंडोनेशियन मॉडल के फ्रंट को पूरी तरह से बदल दिया गया है और यहां से ये काफी हद तक ट्युसॉन एसयूवी से इंस्पायर्ड नजर आ रही है।  इसमें ‘parametric grille’ दी गई है जिसके दोनों सिरों पर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स का फीचर मौजूद है। इसके डेटाइम रनिंग लैंप्स का लुक काफी यूनीक है जो बंद होने के बाद ग्रिल का ही पार्ट लगते हैं। इसके अलावा हेडलाइट्स को बंपर के निचले हिस्से पर पोजिशन किया गया है और इनका शेप मौजूदा मॉडल वाली यूनिट से ज्यादा रेक्टेंगुलर है। हुंडई मोटर्स ने इस कार के रियर प्रोफाइल में भी बदलाव किया है जहां शार्प लुक्स वाली टेललाइट्स दी गई है। 

एस्टर और एक्सयूवी700 की तरह दिया गया एडीएएस फीचर

हुंडई ने इस कार के इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। डैशबोर्ड का डिजाइन और लेआउट क्रेटा के प्री फेसलिफ्ट मॉडल जैसा ही रखा गया है। अब इस कार में अल्कजार की तरह 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ,  प्रीमियम 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, कूल्ड ग्लव बॉक्स, एम्बिएंट लाइटिंग और एयर प्योरीफायर शामिल हैं। 

नई क्रेटा 2022 मॉडल में महिंद्रा एक्सयूवी700 और एमजी एस्टर की तरह एडीएएस का फीचर दे दिया गया है। इस सिस्टम में लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, रियर क्रॉस-ट्रैफिक कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट और फॉवरवर्ड कॉलिजन अवॉयडेंस के साथ इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। ये फीचर इस कार के इंडियन मॉडल में भी दिया जा सकता है। कंपनी ने ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जिसमें स्टोलन व्हीकल ट्रेकिंग,स्टोलन व्हीकल इमोबिलाइजेशन और फोन से एसेस हो सकने वाले वेलेट पार्किंग मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

हुंडई क्रेटा 2022 leaked

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट पावरट्रेन 

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के इंडोनेशियन वर्जन में 115 बीएचपी और 144 एनएम की पावर एवं टॉर्क देने वाला 

1.5 लीटर,4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। यहां इस कार को डीजल इंजन में नहीं उतारा जाएगा जो कि भारत में इस वर्जन में उपलब्ध है। 

भारत कब तक लॉन्च होगी नई क्रेटा

हुंडई क्रेटा के न्यू जनरेशन मॉडल को इंडियन मार्केट में एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। इसके फेसलिफ्ट मॉडल को सबसे पहले इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उतारा जाएगा। क्रेटा फेसलिफ्ट का इंडियन वर्जन इसके इंडोनेशियन मॉडल पर ही बेस्ड हो सकता है। ये कार यहां अगले साल की दूसरी छमाही तक लॉन्च की जा सकती है। 

ADAS फीचर और नए डिजाइन के साथ शोकेस किया गया Hyundai Creta 2022 मॉडल
To Top