Ola S1 Electric Scooter
बाइक न्यूज़

हर मिनट OLA अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से कमा रही 38 लाख रुपये, दो दिन में 1100 करोड़ की बिक्री कर बनाया रिकॉर्ड

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि ओला एस1 स्कूटर का पहला बैच पूरी तरह से बिक चुका है और 1 नवंबर से इस स्कूटर की दोबारा बिक्री 1 नवंबर से शुरू की जाएगी।

भारत मे ओला ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर उतार दिया है। जब से कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू की है तब से ये स्कूटर रोजाना ही नए नए रिकॉर्ड बना रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ओला ने महज दो दिन के अंदर इस ई स्कूटर को बेचकर 1100 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस बात की जानकारी खुद कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर दी है। आंकड़ो को देखें तो कंपनी ने इस तरह 1 सेकंड में 63 हजार रुपये कमाए हैं जबकि एक मिनट में ओला ने इस स्कूटर को बेचकर 38 लाख रुपये का बिजनेस किया है। 

OLA Electric Scooter Launch

1 नवंबर से दोबारा शुरू होगी बिक्री

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि ओला एस1 स्कूटर का पहला बैच पूरी तरह से बिक चुका है और 1 नवंबर से इस स्कूटर की दोबारा बिक्री 1 नवंबर से शुरू की जाएगी। हालांकि अब भी कस्टमस मात्र 499 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इस स्कूटर को ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। 

ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो  वेरिएंट S1 और S1 Pro में पेश किया है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के  S1 मॉडल में 2.98 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है। वहीं S1 Pro में 3.97 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है। फुल चार्जिंग के बाद इन दोनों वेरिएंट्स को क्रमश: 121 किलोमीटर और 181 किलोमीटर तक राइड किया जा सकता है। दोनों वेरिएंट्स में  ‘Hyperdrive motor’ लगी है जो 8.5 केडब्ल्यू की पावर जनरेट करेगी। ओला एस1 को 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ राइड किया जा सकता है जबकि ओला एस1 प्रो को 115 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड के साथ राइड किया जा सकता है। दोनों वेरिएंट्स में 58 एनएम की टॉर्क डिलीवर होगी। ओला एस1 मॉडल में तीन राइडिंग मोड्स:Normal और Sports दिए गए हैं जबकि एस1 प्रो मॉडल में एक एडिशनल हायपर मोड भी दिया गया है। 

इसके टॉप मॉडल  S1 Pro में 10 कलर्स को चुनने का ऑप्शन भी दिया गया है वहीं इसमें हिल होल्ड सिस्टम,क्रूज कंट्रोल और वॉइस असिस्टेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें सिंगल साइडेड सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर भी मौजूद है। वहींं इसमें MRF के 110/70 R12 टायर लगे हैं। 

एस1 और एस1 प्रो वेरिएंट्स को पोर्टेबल होम चार्जर से क्रमश: 4.48 घंटे और 6.30 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकेगा। कंपनी कस्टमर्स को स्कूटर खरीदने के बाद ये होम चार्जर भी देगी। इसके अलावा ओला के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए कंपनी ने ‘Hypercharger Network’ तैयार किया है।  इन फास्ट चार्जिंग नेंटवर्क के जरिए 18 मिनट में ये स्कूटर करीब 50 प्रतिशत चार्ज होकर 75 किलोमीटर तक राइड किया जा सकेगा।बता दें कि ओला S1 और S1 Pro की कीमत क्रमश: 99,999 हजार रुपये और 1,29,999 रुपये रखी गई है मगर जिन राज्यों में इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी दी जा रही है वहां ये स्कूटर और भी अफोर्डेबल कीमतों पर उपलब्ध होगा।

हर मिनट OLA अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से कमा रही 38 लाख रुपये, दो दिन में 1100 करोड़ की बिक्री कर बनाया रिकॉर्ड
To Top