बाइक न्यूज़

इटैलियन ब्रांड FB मॉन्डियाल की बाइक पुणे में दिखी, भारत आने की चर्चा

FB मॉन्डियाल HPS 125 हिप्स्टर

FB मॉन्डियाल HPS 125 हिप्स्टर बाइक का डिजाइन और कम्पोनेंट ही इसे बेहद खास बनाता है.

इटैलियन मोटरसाइकिल कंपनी FB मॉन्डियाल अगला इंटरनेशनल मोटरसाइकिल ब्रांड हो सकता है जो भारत में कदम रखेगा. हाल ही में इस कंपनी की एक बाइक HPS 125 को आॅटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन आॅफ इंडिया के पास देखा गया. ये इशारा है कि शायद FB मॉन्डियाल HPS 125 हिप्स्टर बाइक को भारत में मंजूरी दिलाने की प्रक्रिया के तहत लाया गया था और जल्द ये भारत में लॉन्च हो सकती है. हालांकि अभी तक इस बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है, सिर्फ इतना कि ये बाइक पुणे में देखी गई.

FB मॉन्डियाल HPS 125 हिप्स्टर पिछले साल ही लॉन्च की गई थी. वो भी तकरीबन 50 साल बाद जब इटैलियन ब्रांड ने बुरे वक्त को देखा था और नई मोटरसाइकिल मॉडल बनने के लिए 15 साल बाद.

FB Mondial HPS 125 Hipster India spied

पुनर्जीवित हुई इस नई मोटरसाइकिल मॉडल को 125सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन में तैयार किया गया. इससे 15बीएचपी की पावर जेनरेट होती है. लेकिन बताया जाता है कि इसका डिजाइन और कम्पोनेंट ही हिप्स्टर को बेहद खास बनाता है.

FB मॉन्डियाल HPS 125 हिप्स्टर फोटो गैलरी

आगे की ओर हिप्स्टर में 41एमएम का इंवर्टेड फॉर्क और 4 पिस्टन रेडियल कैलिपर है जबकि पीछे की ओर शॉक्स के पेयर जैसा डिजाइन है जो स्कूल के पुराने दिनों जैसा फील कराता है. पहियों की बात करें तो फ्रंट व्हील 18इंच और 17 इंच रियर व्हील है. इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 14 लीटर है.

हालांकि अभी तक ये कोई जानकारी हमारे पास नहीं है कि ये बाइक पुणे में क्या कर रही थी. लेकिन ये अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कि कोई स्थापित आॅटोमोटिव ब्रांड एफबी मोन्डियाल ब्रांड को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रहा है.

Most Popular

To Top