बजाज

बजाज ऑटो का नया ट्रेडमार्क ‘एडवेंचर’, साल के अंत तक होगा मार्केट में

2017 Bajaj Dominar price

उम्मीद की जा रही है कि बजाज एडवेंचर इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी।

बजाज ऑटो ने हाल ही में एक नया ट्रेडमार्क ‘एडवेंचर’ के नाम से रजिस्टर कराया है। ये डोमिनार बेस्ड एडवेंचर टूर्रर मॉडल का नाम हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि ये इस साल के अंत तक आएगा।

डोमिनॉर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड
‘कंट्रोलर जनरल ऑफ पेटेंट्स डिजाइन एंड ट्रेडमाक्र्स’ वेबसाइट के मुताबिक, बजाज ने एडवेंचर नेमप्लेट को रजिस्टर कराया है ऐसा बहुत कम कंपनी ही करती हैं। बजाज ऑटो का ऐसा करना ये बताता है कि कंपनी बहुत खास चीजें प्लान कर रही है। जिसमें एडवेंचर टूरर्र मोटासाइकिल शामिल है जो डोमिनॉर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। जानें – बजाज के नए मॉडल स्क्रैम्बलर के फ़ीचर्स

पल्सर सीरिज का सक्सेसर मॉडल
बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने डोमिनॉर की लांचिंग पर कहा है कि ये पॉप्युलर पल्सर सीरिज का सक्सेसर मॉडल होगा। बजाज ऑटो के मुताबिक कंपनी कई मॉडल ला रही है जो डोमिनॉर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगे। बजाज ने डोमिनॉर की पोजिशन एक स्पोंट्र्स कू्रजर के तौर पर रखी है। वहीं इस साल के अंत तक आने वाला मॉडल ‘एडवेंचर’ भी कई मामलों में बेहतर होगा।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन का प्रतिद्वंद्वी
एडवेंचर टूरर्र भारत के लिए फिलहाल एक नया सेगमेंट है। इस सेगमेंट भी इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में सिर्फ रॉयल एनफील्ड हिमालयन मॉडल की उपलब्ध है। इसलिए इसे रॉयल एनफील्ड हिमालयन का प्रतिद्वंद्वी भी कहा जा सकता है। इंजन की बात करें तो इसमें ३७३ सीसी सिंगल-पॉट इंजन रहेगा। जिसकी ताकत 34 बीएचपी और टॉर्क 35 एनएम है। फोटो गैलरी – ये हैं भारत की 10 बाइक जो माइलेज के मामले में हैं चैंपियन

इस साल बजाज के कई मॉडल होंगे पेश
हालांकि इस मॉडल में फंक्शन के लेवल पर देखें तो बहुत ज्यादा कुछ अपग्रेड नहीं मिलेगा। उम्मीद की जा रही थी कि इसमें लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन, हायर ग्राउंड क्लीयरेंस और बड़ा फ्यूल टैंक जैसी सुविधाएं देखने को मिलेंगी जबकि ऐसा नहीं है। एएस200 और एएस150 से ज्यादा डिफरेंस इसमें नहीं देखने को मिलेगा। बजाज इस साल अपना मॉडल पल्सर एनएस200 व दूसरे मॉडल भी पेश करेगी।

Source

Most Popular

To Top