2022 Mahindra Scorpio N Launch Date
ऑटो इंडस्ट्री

जल्द लॉन्च होंगी ये नई कारें, 6 SUV, 1 सेडान और एक हैचबैक है शामिल

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए आने वाला कुछ सप्ताह काफी एक्शन से भरपूर रहने वाले हैं। मार्केट में नई कारें लॉन्च की जाएंगी। हमनें यहां जून जुलाई 2022 तक लॉन्च होने जा रही 8 नई कारों की एक लिस्ट तैयार की है जिनपर आप भी डालिए एक नजर:

फोक्सवैगन VIRTUS

फोक्सवैगन Virtus Bookings

9 जून 2022 के दिन फोक्सवैगन की ओर से वर्टस मिड साइज सेडान को लॉन्च किया जाएगा। ये नया मॉडल 6 वेरिएंट्स के साथ दो टर्बो पेट्रोल इंजन और 6 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा। इसमें 1.0 लीटर टीएसआई और 1.5 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इन दोनों इंजन का पावर आउटपुट क्रमश: 115 पीएस और 150 पीएस होगा। स्कोडा स्लाविया की तरह फोक्सवैगन वर्टस को भी MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और ये 4561 मिलीमीटर लंबी कार है। इस कार के टॉप मॉडल जीटी ट्रिम मेंं डीसीटी गियरबॉक्स के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। 

नई हुंडई VENUE

2022 Hyundai Venue Facelift Rear (1)

16 जून 2022 के दिन हुंडई वेन्यू ​के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च किया जाएगा। 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ इस का की बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इसके इंजन गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन में तो कोई बदलाव नजर नहीं आएगा मगर इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को अपग्रेड किया गया है। नई वेन्यू कार में हुंडई की लेटेस्ट Sensuous Sportiness डिजाइन लेंग्वेज के साथ नई पालिसेड से इंस्पायर्ड ग्रिल,स्प्ल्टि हेडलैंप सेटअप,नए अलॉय व्हील्स,नए डिजाइन का टेलगेट और नए टेललैंप्स नजर आएंगे। यहां क्लिक कर अधिक जानें

महिंद्रा SCORPIO-N

New Mahindra Scorpio N Features

27 जून 2022 को 2022 महिंद्रा SCORPIO-N की प्राइसिंग से पर्दा उठाया जाएगा। इस एसयूवी में नया 2.2 लीटर एम हॉक टर्बो डीजल और 2.0 लीटर एमस्टालियन पेट्रोल इंजन के साथ ऑप्शनल 4-mode 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम दिया जाएगा। मौजूदा मॉडल के मुकाबले ये कार खड़ी ढलान पर 47 डिग्री डिसेंट और 57 डिग्री एसेंट तक आसानी से हैंडल कर सकेगी। साथ ही इसके अप्रोच और डिपार्चर एंगल भी अच्छे होंगे और हाई स्पीड हैंडलिंग,कॉर्नरिंग और रोड मैनर्स में भी ये काफी दक्ष होगी। नई  SCORPIO-N एसयूवी में काफी नए फीचर्स भी नजर आएंगे। इसकी ज्यादा डीटेल्स दिए गए लिंक पर क्लिक कर देखें। 

न्यू मारुति BREZZA

2022 Maruti Brezza features

30 जून 2022 को मारुति सुजुकी ब्रेजा एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा। नई ब्रेजा में नया 1.5 लीटर K15C ड्यूअल जेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 103 बीएचपी की पावर और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के सा​थ 5 स्पीड मैनुअल और नया 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। नई ब्रेजा में के टॉप वेरिएंट्स में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ, हिल होल्ड असिस्ट, 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें बड़ा और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। नई ब्रेजा की ज्यादा डीटेल्स दिए गए लिंक पर क्लिक कर देखें। 

सिट्रोएन C3

Citroen C3 Headlight

20 जूलाई को सिट्रोएन की पहली मेड इन इंडिया कार C3 हैचबैक को लॉन्च किया जाएगा। इस हैचबैक में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी जाएगी। इस कार को कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और ये 90 प्रतिशत तक भारत में ही तैयार की गई कार है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, डबल स्लैट ग्रिल और स्प्लिट एलईडी हेडलैंप इसके हाइलाइट्स फीचर्स में से एक हैं। सी3 की लॉन्च डीटेल्स देखिए यहां

टोयोटा HYRYDER

Toyota Hyryder SUV registered

टोयोटा मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में नई हाइराइडर एसयूवी के साथ एंट्री लेेने जा रही है। इस कार को 1 जुलाई 2022 के दिन शोकेस किया जाएगा जिसके बाद ये अगस्त 2022 तक लॉन्च की जा सकती है। ‘Toyota Hyryder’  नाम से संभावित तौर पर लॉन्च की जाने वाली ये कार  TNGA-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसे दो तरह के पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे। एक इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सेटअप मिलेगा जबकि दूसरे के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक का ऑप्शन दिया जाएगा। स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के तहत इसमें बड़ा बैट्री पैक और इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जिससे ये कार पूरी तरह से ईवी मोड पर ड्राइव की जा सकेगी। कंपनी ने गुजरात में इसके बैट्री सिस्टम पर काम करना शुरू कर दिया है। टोयोटा हाइराइडर का डिजाइन कोरोला क्रॉस से इंस्पायर्ड होगा। टोयोटा हाइराइडर के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें

न्यू होंडा WR-V

होंडा अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी डब्ल्यूआरवी को मिड लाइफ अपडेट देने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार के प्रोटोटाइप को बिना किसी कवर के टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया जहां इसकी डिजाइन डीटेल्स मिली है। 2022 होंडा डब्ल्यूआरवी का फ्रंट पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा जहां अलग इंसर्ट्स के साथ नई ग्रिल और उसके उपर क्रोम स्ट्रिप नजर आएगी। इसके अलावा इसमें अपडेटेड बंपर और नए प्रोजेक्टर हेडलैंप्स ​भी दिए जाएंगे। वहीं इस कार में कुछ नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। नई डब्ल्यूआरवी में 90 पीएस की पावर देने वाले 1.2 लीटर और 100 पीएस की पावर देने वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। डब्ल्यूआरवी के फेसलिफ्ट मॉडल के साथ अब इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस भी दी जा सकती है। 

महिंद्रा BOLERO NEO PLUS

महिंद्रा Bolero Neo Plus 9-seater

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से बहुत जल्द बोलेरो निओ प्लस को भारत में लॉन्च किया जाएगा। ये टीयूवी300 प्लस का ही एक लंबा 9 सीटर वर्जन है। ये नई कार 7 और 9 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उतारी जा सकती है और इसमें थर्ड रो पर साइड फेसिंग बेंच टाइप सीट दी जाएगी। महिंद्रा बोलेरो निओ प्लस को  P4 और P10 वेरिएंट्स में उतारा जाएगी और इसमें 118 बीएचपी पावरफुल 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। 

जल्द लॉन्च होंगी ये नई कारें, 6 SUV, 1 सेडान और एक हैचबैक है शामिल
To Top