होंडा Elevate
कार न्यूज़

अपकमिंग होंडा Elevate SUV के बारे में जानिए ये 5 खास बातें

हाल ही में कंपनी ने भारत में ‘होंडा Elevate’  नाम को ट्रेडमार्क कराया है और माना जा रहा है कि कंपनी Honda 31XA (S-SUV) को इस नाम से भारत में लॉन्च कर सकती है।

आने वाले कुछ सालों के भीतर होंडा की ओर से मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में एक नई कार उतारने की तैयारियां की जा रही है। इससे पहले कंपनी ने सब 4 मीटर एसयूवी कार ​उतारने की प्लानिंग की थी मगर, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अब इस सेगमेंट के लिए कोई कार तैयार नहीं करेगी। कंपनी ने अपनी अपकमिंग नई मिड साइज एसयूपी को Honda 31XA नाम दिया है। हाल ही में कंपनी ने भारत में ‘Honda Elevate’  नाम को ट्रेडमार्क कराया है और माना जा रहा है कि कंपनी इस Honda 31XA (S-SUV) को इस नाम से भारत में लॉन्च कर सकती है। होंडा की इस अपकमिंग एसयूवी के बारे में 5 खास बाते हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं जिसके बारे में आप जानेंगे आगे:

Honda N7X 7-Seater SUV Concept

1.N7X CONCEPT पर बेस्ड होगी ये कार 

हाल ही में इंडोनेशिया में होंडा ने एन7एक्स कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था। ऐसे में अपकमिंग होंडा एलिवेट का डिजाइन इसी कॉन्सेप्ट पर बेस्ड हो सकता है। इस कॉन्सेप्ट में पतले रैपअराउंड हेडलैंप्स,क्रोम इंसर्ट्स के साथ मल्टी स्लैट ग्रिल,ड्युअल एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स,क्लैमशेल बोनट,प्रोमिनेंट कैरेक्टर लाइंस,राउंड व्हील आर्क के साथ ब्लैक क्लैडिंग और एलईडी टेललैंप्स जैसे एलिमेंट्स दिए गए थे। ऐसे में होंडा एन7एक्स के जरिए कंपनी ने इस तीन रो वाली एसयूवी की झलक दिखाई है जो इंडोनेशियाई बाजार में बीआरवी को रिप्लेस करेगी। 

2.दो तरह के सीटिंग लेआउट में आएगी ये कार

रिपोर्ट्स की मानें तो इस नई एसयूवी को 5 और 7-सीटर वर्जन में पेश किया जाएगा। जहां इसके 5 सीटर मॉडल का मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर जैसी एसयूवी कारों से होगा। वहीं इसका 7-सीटर मॉडल एमजी हेक्टर प्लस के साथ साथ हाल ही में लॉन्च की गई हुंडई अल्कजार और अपकमिंग महिंद्रा एक्सयूवी700 से होगा। 

3.सिटी वाले प्लेटफॉर्म और इंजन का होगा इस्तेमाल

Honda N7X 7-Seater SUV Concept rear

इस कार की लंबाई 4.3 मीटर होगी और इसे नई सिटी सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। यहां तक कि इसमें दिया जाने वाले इंजन भी होंडा सिटी से लिए जाएंगे। बता दें कि नई होंडा सिटी में 121 बीएचपी की पावर देने वाला 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 100 बीएचपी के पावर आउटपुट वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी गई है। इन इंजन के साथ नई एलिवेट एसयूवी में 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जा सकती है। 

4.अफोर्डेबल प्राइसिंग पर लॉन्च हो सकती है ये कार

होंडा ने एलिवेट एसयूवी की करीब 40,000 यूनिट्स हर साल बेचने का लक्षय रखा है। ऐसे में इसे अफोर्डेबल से अफोर्डेबल प्राइसिंग पर लॉन्च करने के लिए इसे 90 प्रतिशत तक भारत में ही तैयार करेगी। यहां तक कि इसमें कुछ कंपोनेंट्स और इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर बीआरवी के पुराने मॉडल से लिए जा सकते हैं। 

5. होंडा Elevate कब तक होगी लॉन्च

होंडा की ओर से अभी इस नई एसयूवी को भारत में लॉन्च किए जाने की सटीक टाइमलाइन नहीं दी गई है। मगर माना जा रहा है कि ये कार 2023 तक भारत में लॉन्च की जा सकती है।   

अपकमिंग होंडा Elevate SUV के बारे में जानिए ये 5 खास बातें
To Top