2022 Maruti Baleno teased
कार न्यूज़

जल्द आ रही है नई Maruti Baleno: 5 नए कलर्स, नया AMT गियरबॉक्स और 4 वेरिएंट्स में होगी उपलब्ध

हेड अप डिस्प्ले, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग और वायरलेस फोन कनेक्टिविटी जैसे खास फीचर्स से लैस होकर आएगी नई बलेनो

आने वाले कुछ दिनों में मारुति की ओर से बलेनो के 2022 मॉडल को भारत में लॉन्च किया जाएगा। मारुति नेक्सा डीलरशिप्स पर इस कार की 11000 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग शुरू कर दी गई है। लॉन्च से पहले इस कार के वेरिंएट और इसमें मिलने वाले नए कलर ऑप्शंस की जानकारी भी सामने आ गई है। लीक हुई जानकारी के अनुसार इस हैचबैक का नया मॉडल लाइनअप 6 वेरिएंट्स का होगा जिसमें 4 मैनुअल और 3 ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की चॉइस होगी और ये 4 ट्रिम्स: Sigma, Delta, Zeta और Alpha में बंटे होंगे। 

2022 Maruti Baleno HUD teased

बलेनो 2022 मॉडल में पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन: 1.2 लीटर वीवीटी नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.2 लीटर ड्युअल जेट इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। जहां 1.2 लीटर इंजन 82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। तो वहीं ड्युअल जेट इंजन 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। इसमें इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप का फीचर भी मौजूद होगा। इस बार नई बलेनो में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की जगह नया एएमटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

नई 2022 बलेनो कार में 6 मेटेलिक कलर की चॉइस मिलेगी जिनमें मौजूदा मॉडल में दिया गया Pearl Arctic White समेत नए Splendid Silver Celestial Blue , Luxe Beige , Opulent Red और Grandeur Grey शामिल है। इसके अलावा इस प्रीमियम हैचबैक कार में हेड अप डिस्प्ले का फीचर भी दिया जाएगा जहां यूजर को काफी काम की इंफॉर्मेशन मिलेगी। इसके अलावा इसमें वी शेप्ड एयर कॉन वेंट्स के साथ बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का फीचर भी दिया जाएगा। साथ ही इसमें वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, एक नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एक फ्लैट-बॉटम मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील का फीचर भी मिलेगा। नई मारुति बलेनो के डिजाइन में भी कई महत्वपूर्ण बदलाव नजर आएंगे जहां नई मैश पैटर्न ग्रिल,नए डिजाइन के स्वेप्टबैक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स,नए डिजाइन का फ्रंट बंपर,ब्लैक बेजेल्स के साथ चौड़े एयर डैम,नए फॉग लैंप्स,शार्प डिजाइन के एलईडी टेललैंप्स और नए टेलगेट जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। 

जल्द आ रही है नई Maruti Baleno: 5 नए कलर्स, नया AMT गियरबॉक्स और 4 वेरिएंट्स में होगी उपलब्ध
To Top