कार न्यूज़

2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII के फीचर्स और खूबियों का हुआ खुलासा

2018 रोल्स रॉयस फैंटम

2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII में कंपनी का आइकॉनिक 6.75 लीटर वी12 इंजन लगा है.

लग्जरी कारों में सबसे ऊपर नाम रोल्स रॉयस और बेंटले का आता है। और वैसे भी इन दोनों कंपनियों को लग्जरी कारों का बादशाह भी माना जाता है। अब रोल्स रॉयस ने आठवीं जनरेशन की फैंटम से पर्दा उठाया है जिसकी चर्चा पिछले कई दिनों से हो रही थी। नई फैंटम को कंपनी ने लंदन में आयोजित ‘दी ग्रेट एट फैंटम्स’ इवेंट के दौरान पेश किया है। इसे रोल्स रॉयस की अब तक की सबसे बड़ी कार बताया जा रहा है। अभी 2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स के चलते इस कार को दुनिया की अब तक की सबसे साइलेंट कार बताया जा रहा है। इस नई रोल्स रॉयस फैंटम की लगातार छह सालों से डेवलपमेंट हो रहा है और यह पहला रोल है जिसे अलस्कोप स्पेसफ्रेम पर बनाया गया है। हालांकि बाजार में कई महंगी और शानदार कारें हैं, फिर भी 1925 में सर हेनरी रॉयस द्वारा शुरूआत के बाद यह दुनिया की सबसे प्रभावशाली, शक्तिशाली और ग्लैमरस कारों का विकल्प बन गया है।

2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII फोटो गैलरी 

2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII का स्पेसफ्रेम प्लेटफार्म
नई फैंटम को मजबूत पर कम वज़नी नए एल्यूमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, कम वज़नी होने की वजह से इसका माइलेज बढ़ा है। कंपनी का कहना है कि नई जनरेशन की घोस्ट और डॉन को भी इस नए प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा।

2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII इंजन डिटेल्स
नई फैंटम में कंपनी का आइकॉनिक 6.75 लीटर वी12 इंजन लगा है, जो 571 पीएस की पावर और 900 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन के शोर-शराबे को रोकने के लिए कंपनी ने इस में दो टर्बोचार्जर लगाए गए हैं। यह इंजन 8-स्पीड ऑटो गियरबॉक्स से जुड़ा है। दिलचस्प बात ये है कि 2.5 टन वज़नी होने के बाद भी नई फैंटम 5.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पा लेगी। कंपनी का कहना है कि इस मामले में नई फैंटम पुराने मॉडल से करीब 10 फीसदी तेज है।

2018 Rolls Royce Phantom steering

2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII डायमेंशन
रोल्स रॉयस फैंटम दुनियाभर में लग्ज़री और कंफर्ट के लिए मशहूर है, नई फैंटम में कुछ नए फीचर जोड़े गए हैं जो इसे और बेहतर बनाएंगे। कंपनी के अनुसार इसकी लंबाई को करीब 20 फिट और चौड़ाई को 6.5 फिट बढ़ाया गया है।

2018 रोल्स रॉयस फैंटम VIII फीचर
रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा कार में अलर्टनेस असिस्टेंट, 4-कैमरा सिस्टम, हैलीकॉप्टर व्यू, नाइट विजन, विजन असिस्ट, एक्टिव क्रूजर कंट्रोल, कॉलिजन वार्निंग फीचर्स दिए गए हैं।

2018 Rolls Royce Phantom interior

इसके अलावा फैंटम VIII पडेस्ट्रीयन वार्निंग, क्रॉस ट्रैफिक वार्निंग, लेन डिपाचर व लेन चेंज वार्निंग फीचर्स भी दिए गए हैं। ये असिस्टेंट फीचर्स सड़क के ट्रैफिक और पैदल चलने वाले यात्रियों को लेकर ड्राइव को वार्निंग देगा और गाइड करेगा।

ये है खास
आपको बता दें कि इसका ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम बेहद एडवांस है। इसमें चार कैमरे लगाए गए हैं, जो कि विजिविलिटी को बेहतर बनाएंगे। कार में हाई रिज्यूलेशन का हेड-अप डिस्प्ले, वाई-फाई हॉटस्पोट, नेविगेशन, एंटरटेनेमेंट सिस्टम दिया गया है।

Most Popular

To Top