Toyota Hyryder Colours
ऑटो इंडस्ट्री

दिवाली 2022 से पहले भारत में लॉन्च होंगी ये 16 ब्रांड न्यू कारें, देखिए पूरी लिस्ट

आगामी फेस्टिवल सीजन को देखते हुए दुनिया के बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट्स में से एक भारत में कई कार मैन्युुफैक्चरर्स की ओर से नई नई कारें लॉन्च की जाएंगी। संभवतया दिवाली का त्यौहार आने से पहले देश में करीब 16 कारें लॉन्च की जाएंगी जिनमें कुछ एकदम नए प्रोडक्ट्स हैं तो कुछ कारों के मौजूदा मॉडल के फेसलिफ्ट वर्जन और न्यू जनरेशन मॉडल शामिल है। यदि आप फेस्टिवल सीजन के दौरान कोई नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो दिवाली से पहले लॉन्च होने जा रही अलग-अलग ब्रांड्स की इन अपकमिंग 16 कारों की पूरी लिस्ट पर डालिए एक नजर:

मारुति की अपकमिंग नई कारें 

New Maruti Suzuki Vitara

मारुति Vitara
मारुति Brezza CNG
मारुति Baleno CNG
न्यू जनरेशन मारुति Alto

20 जुलाई के दिन मारुति अपनी ब्रांड न्यू मिड साइज एसयूवी से पर्दा उठाएगी जिसे अगस्त या सितंबर तक मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे मारुति विटारा नाम से लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी हाल ही में लॉन्च की गई बलेनो और ब्रेजा के सीएनजी मॉडल्स को भी लॉन्च कर देगी। साथ ही इस साल फेस्टिवल सीजन तक कंपनी की सबसे पॉपुलर हैचबैक ऑल्टो का न्यू जनरेशन अवतार मार्केट में उतारा जा सकता है। 

हुंडई की अपकमिंग कारें 

Hyundai Tucson 7-Seater

न्यू जनरेशन हुंडई Tucson
हुंडई Venue N Line
हुंडई Ioniq 5

13 जुलाई 2022 को हुंडई ट्यूसॉन एसयूवी की कीमतों से पर्दा उठा दिया जाएगा। इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव नजर आएंगे। इसके अलावा हुंडई वेन्यू का स्पोर्टी वेरिएंट Venue N-Line कुछ ही समय बाद मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके बाद अक्टूबर तक हुंडई अपनी Ioniq 5 electric crossover कार को लॉन्च करेगी। 

टाटा की अपकमिंग कारें 

टाटा Nexon CNG
टाटा Altroz EV

आने वाले कुछ महीनों के अंदर टाटा मोटर्स अपनी नेक्सन एसयूवी और अल्ट्रोज हैचबैक के सीएनजी मॉडल भारत में लॉन्च करेगी। हालांकि इनकी लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है। 

महिंद्रा की अपकमिंग कारें 

महिंद्रा Scorpio N
महिंद्रा Bolero Neo Plus

महिंद्रा ने अपनी नई प्रीमियम एसयूवी स्कॉर्पियो एन के मैनुअल मॉडल की प्राइस से पर्दा उठा दिया है। इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की प्राइस 21 जुलाई 2022 के दिन सामने आएगी। कस्टमर्स को आगामी फेस्टिवल सीजन के दौरान इस कार की डिलीवरी दी जाएगी। इसके कुछ ही महीनों बाद महिंद्रा बोलेरो निओ प्लस को भी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। 

टोयोटा की अपकमिंग कारें

Toyota Hyryder Variant-Wise Features

टोयोटा Urban Cruiser Hyryder
नई टोयोटा Urban Cruiser
टोयोटा Glanza CNG

टोयोटा अर्बन क्रुजर हाइराइडर इस साल के सबसे बड़े प्रोडक्ट लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। हुंडई क्रेटा के मुकाबले उतारी जाने वाली इस कार को अगस्त तक लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा मारुति ब्रेजा का रीबैज्ड वर्जन अर्बन क्रुजर के फेसलिफ्ट मॉडल को भी जल्द लॉन्च किया जाएगा। साथ ही कंपनी अपनी ग्लैंजा हैचबैक का सीएनजी वर्जन भी बाजार में लॉन्च करेगी। 

सिट्रोएन की अपकमिंग कारें 

Citroen C3 Headlight

सिट्रोएन C3
सिट्रोएन C5 Facelift

20 जुलाई के दिन फ्रैंच कारमेकर सी3 हैचबैक कार को लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी फेस्टिवल सीजन से पहले अपनी सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को भी मार्केट में उतारेगी। 

दिवाली 2022 से पहले भारत में लॉन्च होंगी ये 16 ब्रांड न्यू कारें, देखिए पूरी लिस्ट
To Top