Tork Kratos & Kratos R
बाइक न्यूज़

भारत में Tork Kratos और Kratos R Electric Bikes लॉन्च: 120 किलोमीटर सिंगल चार्ज रेंज

पुणे बेस्ड स्टार्टअप भारत फोर्ज और टोर्क मोटर्स ने मिलकर उतारी हैं ये नई बाइकें

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट लगभग हर महीने किसी नई कंपनी की ओर से कोई नया प्रोडक्ट उतारा जा रहा है। पुणे बेस्ड ऑटो फोर्ज्ड कंपोनेंट मैन्युुफैक्चरर Bharat Forge भी शामिल हो गई है। इस कंपनी ने पुणे की ही Tork Motors के साथ मिलकर 2 और 3 व्हीलर स्पेस में उतरने का ऐलान किया है।बता दें कि भारत फोर्ज का टोर्क मोटर्स में 49 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और कल्यानी ग्ररूप ने इस फाइनेंशियल ईयर 2021 में इसमें 4 करोड़ रुपये का निवेश किया है। टोर्क ने भारत में Kratos और Kratos R नाम की इलेक्ट्रिक बाइकें लॉन्च की है। इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स की ज्यादा डीटेल्स आपको मिलेंगी आगे 

Tork Kratos Launch

Tork Kratos Electric: स्पेसिफिकेशन

आज से 5 साल पहले शोकेस की गई T6X बाइक के कंपेरिजन में टोर्क क्राटोस काफी अपडेटेड बाइक है। इसमें 4 केडब्ल्यूएच की बैट्री दी गई  है जो 7.5 केडब्ल्यू की पावर और 28 एनएम की टॉर्क जनरेट करेगी। 

Tork Kratos Price

ये बाइक महज 4 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। इसमेंं केवल व्हाइट कलर का ही ऑप्शन ही दिया गया है। इसकी सर्टिफाइड रेंज 180 किलोमीटर है वहीं रियल रेंज 120 किलोमीटर है। इस बाइक की 1.08 लाख रुपये से शुरू हो रही है जिसमें राज्य और केंद्र सरकार से मिलने वाली सब्सिडी भी शामिल है। 

Tork Kratos R Electric: स्पेसिफिकेशन

Tork Kratos Specs

क्राटोस आर में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दिया गया है जो 1 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत चार्ज की जा सकेगी। बता दें कि कंपनी भारत में बड़ा चार्जिंग नेटवर्क भी स्थापित करेगी। शुरू के दो साल तक क्राटोस आर के ग्राहकों को इन चार्जिंग नेटवर्क पर मुफ्त सेवा दी जाएगी। 

टोर्क क्राटोस आर में इंटरनेट कने​क्टेड फीचर्स दिए गए हैं जो Tork app की मदद से इस्तेमाल किए जा सकेंगे। इसमें क्रैश अलर्ट, जियो-फेंसिंग, फाइंड माई व्हीकल, मोटर वॉक असिस्ट, ट्रैक मोड, ट्रैक एनालिटिक्स, स्मार्ट चार्ज एनालिसिस, वेकेशन मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

Tork Kratos Specifications & Details

अभी देश के 6 प्रमुख शहरों में बिक्री के लिए रहेगी उपलब्ध

Tork Kratos Features

टोर्क की इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को अलग अलग फेज में उतारा जाएगा। शुरूआत में ये नई बाइकें 6 शहरों – पुणे, अहमदाबाद, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई और दिल्ली में उतारा जाएगा। फेज 2 के तहत ये बाइकें देश के 100 शहरों में उपलब्ध रहेगी। इच्छुक ग्रा​हक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर 999 रुपये के टोकन अमाउंट पर इन्हें बुक करा सकते हैं। 

भारत में Tork Kratos और Kratos R Electric Bikes लॉन्च: 120 किलोमीटर सिंगल चार्ज रेंज
To Top