New Bolero Rendered
कार न्यूज़

Mahindra Bolero के नए मॉडल की इंटरनेट पर वायरल हो रही तस्वीरों की कुछ और ही है सच्चाई

दरअसल इंटरनेट पर वायरल हो रही बोलेरो की ये फोटो एक चाइनीज व्हीकल है जिसे फोटोशॉप करके बोलेरो का न्यू जनरेशन मॉडल बताया जा रहा है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से आने वाले कुछ सालों तक देश में नई रेंज की एसयूवी कारें तैयार करने की प्लानिंग है। जहां महिंद्रा इस साल के आखिर तक अपनी रग्ड एसयूवी स्कॉर्पियो के न्यू जनरेशन मॉडल को लॉन्च करेगी तो वहीं 2023 या 2024 तक कंपनी बोलेरो का भी न्यू जनरेशन मॉडल यहां लॉन्च करेगी। काफी समय से इंटरनेट पर बोलेरो की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया गया है कि ये बोलेरो का न्यू जनरेशन मॉडल है। मगर इस फोटो की हकीकत कुछ और ही है जिसके बारे में आप जानेंगे आगे:

दरअसल इंटरनेट पर वायरल हो रही बोलेरो की ये फोटो एक चाइनीज व्हीकल है जिसे फोटोशॉप करके बोलेरो का न्यू जनरेशन मॉडल बताया जा रहा है।फोटोशॉप की मदद से इसके बोनट पर महिंद्रा का नाम डाल दिया गया वहीं ग्रिल के नीचे बोलेरो का नाम देकर चकमा देने की कोशिश की गई है। मगर यहां सबसे बड़ा अंतर आपको ग्रिल के रूप में नजर आएगा जो कि महिंद्रा की कारों में दी जाने वाली ग्रिल के पैटर्न से बिल्कुल मैच नहीं खा रही है। बल्कि इस टाइप की ग्रिल आपको 3 डोर मारुति जिम्नी में जरूर दिखाई दे जाएगी। असल में ये कार चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध BAIC BJ40 है जिसे  Jeep Wrangler का कॉपी मॉडल भी कहा जाता है। किसी ने फोटोशॉप कर इसे बोलेरो 2021 मॉडल बता दिया और इसके बाद इंटरनेट पर ये फोटो बुरी तरह वायरल हो गई। 

इस साल आ सकता है महिंद्रा बोलेरो का फेसलिफ्ट मॉडल

BAIC BJ40 Plus

एक लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा बहुत जल्द ही बोलेरो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर सकती है।वैसे तो बोलेरो का अपडेटेड मॉडल 2021 में ही लॉन्च कर दिया जाता मगर, कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और सेमी कंडक्टर की ग्लोबल शॉर्टेज के चलते लॉन्च नहीं किया गया था। इसके बजाए महिंद्रा ने अपना पूरा फोकस ब्रांड न्यू एक्सयूवी700 को लॉन्च करने पर रखाऔर ये 2021 की सबसे बड़ी कार लॉन्च के तौर पर सामने आई। बहरहाल,रिपोर्ट्स की मानें तो बोलेरो के अपडेटेड मॉडल में  ड्युअल टोन कलर स्कीम और फ्रंट प्रोफाइल में अपडेशन जैसे बदलाव नजर आ सकते है। नई बोलेरो में बॉडी कलर की नई ​फ्रंट ग्रिल और बंपर दिया जाएगा। वहीं फ्रंट बंपर पर ही नई फॉगलैंप हाउसिंग भी दी जाएगी। इसके हेडलाइट क्लस्टर में बदलाव होने की गुंजाइश काफी कम लग रही है। वहीं महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट 2022 में नए कलर ऑप्शंस भी दे सकती है। इसके अलावा इस पॉपुलर यूटिलिटी व्हीकल के इंटीरियर में नई मैटेरेयिल से बनी अपहोल्स्ट्री देकर केवल इतना ही बदलाव किया जा सकता है। इसमें पहले की तरह ऑक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ-इनेब्ल्ड म्यूजिक सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री और मैनुअल एसी जैसे फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

2022 महिंद्रा बोलेरो मैकेनिकल अपडेट्स

नई बोलेरो कार में पहले की तरह 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। ये इंजन 74 बीएचपी की पावर और 210 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा जो रियर व्हील्स को पावर डिलीवर करेगा। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई बोलेरो की प्राइस ज्यादा रखी जा सकती है। 

Mahindra Bolero के नए मॉडल की इंटरनेट पर वायरल हो रही तस्वीरों की कुछ और ही है सच्चाई
To Top