Tata Altroz iTurbo Launch
कार न्यूज़

नई Tata Altroz iTurbo हुई लॉन्च; जानें इसकी कीमत और डिटेल्स

टाटा मोटर्स ने अपनी पाॅपुलर हैचबैक Altroz के पावरफुल वर्जन आई-टर्बो को लाॅन्च कर दिया है। New Tata Altroz i-Turbo को 3 वेरिएंटः एक्सटी आई-टर्बो,एक्सजेड आई-टर्बो,एक्सजेड+ आई-टर्बो में पेश किया गया है। बता दें कि कंपनी ने इसके वेरिएंट लाइनअप में एक्सजेड+ नाम से नया वेरिएंट भी शामिल किया है।चलिए सबसे पहले नजर डालते हैं  Tata Altroz i-Turbo Pricelist पर।

प्राइस लिस्ट:

वेरिएंट्स इंजनएक्स-शोरूम प्राइस
एक्सजेड+ रेवोट्राॅनपेट्रोल8,25,500
एक्सजेड+ रेवोटाॅर्कडीजल9,45,500
एक्सटी आई-टर्बोपेट्रोल7,73,500
एक्सजेड आई-टर्बोपेट्रोल8,45,500
एक्सजेड+आई-टर्बोपेट्रोल8,85,500

दमदार हुई अल्ट्रोज,अब पोलो टर्बो और आई20 टर्बो को दे पाएगी कड़ी टक्कर

Tata Altroz iTurbo interior

नई टाटा अल्ट्रोज आई-टर्बो में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 140 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।इस इंजन के साथ फिलहाल तो 5-स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स की चाॅइस ही रखी गई है लेकिन बाद में इसमें 7-स्पीड ड्यूल क्लच  ऑटोमैटिक का  ऑप्शन भी मिलने लगेगा। इसके अलावा अल्ट्रोज टर्बो में दो तरह के ड्राइविंग मोड्स सिटी और स्पोर्ट भी दिए गए हैं जिसमें शहर की ड्राइविंग कंडीशन के हिसाब से गाड़ी को आराम से चलाए जाने की सुविधा मिलेगी।

आई-टर्बो यानी इंटैलिजेंट और पावरफुल

टाटा मोटर्स ने  ऑल्ट्रोज के इस नए अवतार में पावरफुल इंजन देने के साथ साथ इसमें कुछ शानदार फीचर्स भी दिए हैं। इसमे खासतौर पर हिंगलिश वाॅइस कमांड का फीचर दिया गया है जो काफी फंक्शंस को हिंगलिश में कंट्रोल करेगा। इसके अलावा इसमें एक्सप्रेस कूल फीचर,पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वाॅलपेपर,वन शाॅट अप पावर विंडोज़ और 8 स्पीकर्स वाला हार्मन कार्डन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

बाजार में लाॅन्च हुए एक साल हो गए हैं इस प्रीमियम हैचबैक को

ऑल्ट्रोज आई-टर्बो को बाजार में लाॅन्च हुए करीब एक साल हो गया है। काफी समय से ग्राहकों को इस हैचबैक में एक पावरफुल इंजन की कमी महसूस हो रही थी जो अब पूरी हो गई है। इस मौके पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा कि हमें इस बात की बेहत खुशी है कि इस प्रीमियम हैचबैक में दो खास बातें और जुड़ गई है। पहली तो ये कि इसमें टर्बो पेट्रोल इंजन का  ऑप्शन भी मिलना शुरू हो गया है और दूसरा ये कि हमनें इसका एक्सजेड+ नाम से नया वेरिएंट भी उतारा है जिसमें iRA-connected car technology का फीचर दिया गया है।

रेगुलर वेरिएंट्स की कीमत में भी हुआ इजाफा

जहां अल्ट्रोज के नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस एक्सई,एक्सटी और एक्सजेड पेट्रोल वेरिएंट्स की प्राइस 25000 रुपये तक बढ़ी है तो वहीं एक्सएम,एक्सटी और एक्सजेड डीजल वेरिएंट्स की प्राइस 9,000 रुपये तक बढ़ी है।

 

Tata Altroz iTurbo Mileage

अन्य मुख्य बातें

-नई अल्ट्रोज आई टर्बो को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 12 सेकंड का समय लगेगा
-इस कार के बूट पर ‘आई टर्बो‘ की बैजिंग नजर आएगी। 
-अब नई  ऑल्ट्रोज में हार्बर ब्लू कलर का  ऑप्शन भी मिलेगा। 
-अब Altroz Variant List में XE, XM, XM+, XT ,XZ+  समेत कुल 5 वेरिएंट्स की चाॅइस मिलेगी। 

नई Tata Altroz iTurbo हुई लॉन्च; जानें इसकी कीमत और डिटेल्स
To Top