टाटा PUNCH bookings open 21K
कार न्यूज़

नई टाटा PUNCH से उठा पर्दा-बुकिंग हुई शुरू, दिवाली से पहले सामने आएगी प्राइस

टाटा PUNCH का मुकाबला मारुति सुजुकी Ignis, महिंद्रा KUV100, निसान Magnite, रेनो Kiger और अपकमिंग सिट्रोएन C3 से रहेगा।

टाटा मोटर्स ने सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच से पर्दा उठा दिया है। इच्छुक कस्टमर्स इस कार को 21000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। ये कार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड्स से बुक कराई जा सकेगी। टाटा पंच एसयूवी में 4 वेरिएंट्स:  Pure, Adventure, Accomplished और Creative रखे गए हैं। 

मार्केट में नई टाटा पंच का मुकाबला मारुति सुजुकी Ignis, महिंद्रा KUV100, निसान Magnite, रेनो Kiger और अपकमिंग सिट्रोएन C3 से रहेगा। अक्टूबर के मध्य तक यानी दिवाली से पहले इस कार की प्राइस से पर्दा उठा दिया जाएगा। 

Tata Punch Bookings

टाटा PUNCH एक्सटीरियर

नई टाटा पंच को ALFA (Agile, Light, Flexible & Advanced) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर अल्ट्रोज हैचबैक भी तैयार की गई है। अल्ट्रोज की ही तरह इस कार को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने की भी उम्मीद है। इस कार में 90 डिग्री तक खुलने वाले डोर दिए गए हैं जिससे केबिन में प्रवेश करना और उससे बाहर निकलने में आसानी रहेगी। नई टाटा पंच 3,840 मिलीमीटर लंबी, 1,822 मिलीमीटर चौड़ी और 1,635 मिलीमीटर उंची कार है और इसका व्हीलबेस साइज 2450 मिलीमीटर है। इसमें 16 इंच ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस नई एसयूवी में टाटा की  IMPACT 2.0 language नजर आएगी जो हैरियर में भी हम देख चुके हैं। इसका डिजाइन काफी हद तक हैरियर से इंस्पायर्ड है और इसके मिनी हैरियर भी कहा जा सकता है। इस कार का फ्रंट डिजाइन टाटा हैरियर से इंस्पायर्ड लगता है जहां कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल दी गई है जिसके टॉप पर स्प्लिट हेडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं और मेन हेडलैंप्स को लोअर बंपर पर पोजिशन किया गया है। इसकी अपर फ्रंट ग्रिल और डेटाइम रनिंग लैंप्स क्रोम से अंडरलाइनिंग की गई है। वहीं लोअर ग्रिल में ट्राय एरो डिजाइन दी गई है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस नई मिनी एसयूवी में  ड्युअल फ्रंट एयरबैग, ब्रेक स्वे कंट्रोल के साथ एबीएस, ईबीडी, ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा, स्पीड अलर्ट,टायर पंक्चर रिपेयर किट,पैरामीट्रिक अलार्म सिस्टम,ड्राइवर एंड को ड्राइवर ​सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसके अलावा नई टाटा पंच एसयूवी में ब्रांड की iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ What3Words और नैचुरल वॉइस टेक्नोलॉजी भी दी गई है जिसमें 5 अलग अलग कैटेगरी:रिमोट कंट्रोल, व्हीकल सेफ्टी, गेमीफिकेशन, लाइव व्हीकल डायग्नोसिस और अलर्ट और लोकेशन बेस्ड सर्विसेज जैसे 27 कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने इस कार में कस्टमाइजेशन ऑप्शंस भी रखे हैं। कंपनी ने नई टाटा पंच की राजस्थान में 50 डिग्री के झुलसा देने वाले तापमान के साथ लद्दाख की -10° डिग्री की जमा देने वाली सर्दी में टेस्टिंग की है जहां इसे 18000 फीट की उंचाई पर ले जाया गया था।

टाटा PUNCH फीचर लिस्ट

नई टाटा पंच में ग्रेनाइट ब्लैक डैशबोर्ड के साथ हार्मन कंपनी का एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। Follow me हेडलैंप्स,7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-टोन इंटीरियर स्कीम, एसी,विंडो के चारों ओर कलरफुल एक्सेंट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लवबॉक्स,पावर्ड ओआरवीएम, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील,फास्ट यूएसबी चार्जर,25 यूटिलिटी स्पेस,366 लीटर बूट स्पेस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स,रेन सेंसिंग वायपर्स जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

टाटा PUNCH features

कंपनी ने इस कार में दिए जाने वाले कलर ऑप्शंस से तो पर्दा नहीं उठाया है मगर एक लीक हुई इंफॉर्मेशन के अनुसार इसमें 3 मोनोटोन कलर की चॉइस के साथ पूरे 9 एक्सटीरियर कलर्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। मोनोटोन कलर के तौर पर इसमें White, Grey और Stonehenge की चॉइस मिलेगी तो वहीं ड्युअल टोन कलर्स के तौर पर इसमें White एवं Black, Grey एवं Black, Blue एवं White, Stonehenge एवं Black, Orange और Black और Urban Bronze और Black की चॉइस रखी जाएगी। इसमें ड्युअल टोन कलर्स के ऑप्शंस टॉप वेरिएंट में मिलेगी जबकि मिड वेरिएंट्स में व्हाइट मोनोटोन कलर्स की चॉइस दी जाएगी। 

टाटा पंच इंजन स्पेसिफिकेशन

टाटा पंच एसयूवी में  1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसके साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी और ये 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम होगा। इस कार को 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 6.5 सेकंड्स का समय लगेगा। वहीं 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में ये 16.5 सेकंड्स लेगी। ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी के लिए इसमें इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फीचर दिया गया है। इसके एएमटी वेरिएंट में ट्रेक्शन प्रो मोड भी दिया गया है। वहीं इसमें अच्छी वॉटर वेडिंग कैपेसिटी के लिए ‘Traction Pro’ मोड का फीचर भी दिया गया है और इसकी वॉटर वेडिंग कैपेसिटी 370 मिलीमीटर है जिसे बढ़ाने के लिए ‘Dyna Pro Technology’ का इस्तेमाल किया गया है।  वहीं इसमें दो ड्राइविंग मोड्स सिटी और ईको भी दिए गए हैं। नई टाटा पंच में 190 मिलीमीटर ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा। 

नई टाटा PUNCH से उठा पर्दा-बुकिंग हुई शुरू, दिवाली से पहले सामने आएगी प्राइस
To Top