2021 Force Gurkha
कार न्यूज़

नई फोर्स Gurkha SUV से उठा पर्दा, 27 सितंबर से ओपन होगी बुकिंग और 15 अक्टूबर को होगी लॉन्च

फोर्स गुरखा 2021 मॉडल पहले से काफी दमदार रूप में सामने आया है जिसके इंटीरियर में कंपनी ने कुछ अच्छे फीचर्स भी दे दिए हैं और ये कार पहले से अच्छी ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस भी देगी। 

फोर्स मोटर्स ने अपनी गुरखा एसयूवी के न्यू जनरेशन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। ये कार शोरूम्स पर अक्टूबर से उपलब्ध होगी और इसकी कीमतों से 27 सितंबर के दिन पर्दा उठा दिया जाएगा वहीं ग्राहकों को 15 अक्टूबर को दशहरे के दिन से इसकी डिलीवरी देना शुरू की जाएगी। पिछले जनरेशन मॉडल के मुकाबले नई गुरखा में क्या कुछ हुए हैं बदलाव ये आप जानेंगे आगे:

फोर्स Gurkha एक्सटीरियर डिजाइन

नई फोर्स Gurkha design

पहले की तरह फोर्स गुरखा का डिजाइन काफी रग्ड है। इसमें दमदार फ्रंट और रियर बंपर दिए गए हैं और इसमें दोनों तरफ उभरे हुए व्हील आर्क दिए गए हैं जिन्हें एक मोटी ब्लैक क्लैडिंग से कवर किया गया है। वहीं इसमें क्लैमशेल बोनट और बॉक्सी शेप का साइड प्रोफाइन नजर आ रहा है। नई गुरखा में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जिनपर मोटे टायर चढ़े हैं। 

इसके फ्रंट में नए डिजाइन की शार्क ग्रिल दी गई है जिसके बीच में फोर्स का एंबलम लगा है। इसकी ग्रिल के दोनों ओर रेट्रो स्टाइल हेडलाइट्स दी गई है जिनमें अब बाय एलईडी लाइ​टनिंग और इंटीग्रेटेड सर्कुलर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाई गई हैं। 

इसमेंं नई डिजाइन के फ्रंट बंपर नए फॉग लैंप्स और रेक्टेंगुलर एयरडैम भी दिए गए हैं और यहीं tow hook भी दी गई है। इसके स्टाइलिंग एलिमेंट्स में ब्लैक ओआरवीएम,रूफ माउंटेड लगेज कैरियर,और टेलगेट पर लैडर दी गई है मगर रूफ माउंटेड लगेज कैरियर और टेलगेट पर लैडर को एसेसरीज के तौर पर दी जा सकती है। 

फोर्स गुरखा front

नई फोर्स गुरखा अपने पुराने मॉडल के मुकाबले  124 मिलीमीटर लंबी 22 मिलीमीटर चौड़ी और 20 मिलीमीटर उंची कार है। इसकी कुल लंबाई 4116 मिलीमीटर,कुल चौड़ाई 1812 मिलीमीटर और कुल उंचाई 2075 मिलीमीटर है और इसका व्हीलबेस साइज 2400 मिलीमीटर है। 

फोर्स Gurkha इंटीरियर अपडेट्स

Force Gurkha Interior

नई गुरखा के इंटीरियर में कुछ प्रमुख बदलाव किए गए हैं जहां अब फॉरवर्ड फेसिंग रियर सीट्स दे दी गई है। इसकी सेकंड रो पर कैप्टन सीट्स भी दी गई है और ये कार 3 डोर मॉडल के तौर पर बेची जाएगी। इसमें लेगरूम,हेडरूम और नीरूम की कोई कमी नहीं होगी और इसमें 500 लीटर का बूट स्पेस भी मिलेगा। 

गुरखा 2021 के केबिन को नई मिड नाइट ब्लैक थीम दी गई है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। इसमें बैठने वाले सभी चारों पैसेंजर्स के लिए चार्जिंग पोर्ट्स भी मौजूद होंगे। गुरखा में पहली बार टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टमेंट के साथ स्टीयरिंग कॉलम, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर, वाइपर के साथ सिंगल पीस रियर डोर, वैरिएबल इंटरमिटेंट स्पीड फ्रंट वाइपर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग लैंप, लीड मी होम और लीड मी गुरखा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। नई गुरखा में 5 कलर्स:red, orange, green, grey और white के ऑप्शंस रखे गए हैं। 

फोर्स Gurkha इंजन स्पेसिफिकेशन

फोर्स गुरखा 2021 में 2021 में 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया गया है और  ये इंजन 90 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ ​मर्सिडीज का जी 28 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है जो केबल शिफ्ट से लैस है । वहीं इसमें 4×4 ड्राइवट्रेन के साथ लो रेंज ट्रांसफर केस और  फ्रंट और रियर लॉकिन्ग डिफरेंशियल भी दिया गया है। इसमें फ्रंट और रियर एंटी रोल बार्स और एयर इनटेक स्नॉर्कल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

सीमित टचपॉइन्ट्स के जरिए बेची जाएगी ये कार

फिलहाल फोर्स गुरखा कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स पर ही उपलब्ध रहेगी। इसके बाद कई चरणों में कंपनी कुछ और टचपॉइन्ट्स भी शुरू करेगी। नई गुरखा के साथ 1.5 लाख किलोमीटर या 3 साल का वॉरन्टी पीरियड दिया जाएगा और इसकी शुरूआती 4 सर्विस फ्री होंगी। इस कार के साथ कंपनी कस्टम मेड एसेसरीज की पेशकश भी करेगी जिससे कस्टमर्स इसे अपने हिसाब से एक अलग सा लुक दे सकेंगे। 

नई फोर्स Gurkha SUV से उठा पर्दा, 27 सितंबर से ओपन होगी बुकिंग और 15 अक्टूबर को होगी लॉन्च
To Top