नई फोर्स Gurkha launched
कार न्यूज़

नई फोर्स Gurkha SUV भारत में लॉन्च, कीमत 13,59,000 रुपये

इच्छुक ग्राहक नई फोर्स Gurkha ऑफ रोडर को मात्र 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। 

फोर्स मोटर्स ने अपनी गुरखा एसयूवी के न्यू जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की प्राइस 13,59,000 रुपये एक्सशोरूम रखी गई है। इच्छुक ग्राहक इस ऑफ रोडर को मात्र 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि नई फोर्स गुरखा को अभी बुक कराने वाले कस्टमर्स को 15 अक्टूबर यानी दशहरे के दिन से इसकी डिलीवरी दी जानी शुरू की जाएगी।फोर्स गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से रहेगा जिसकी प्राइस 12. 98 लाख रुपये से लेकर 15.08 लाख रुपये के बीच है। ।

नई फोर्स Gurkha एक्सटीरियर लुक

नई फोर्स Gurkha design

पिछले जनरेशन मॉडल के मुकाबले नई फोर्स गुरखा का डिजाइन एक दमदार लुक के साथ आया है। इसमें सॉलिड लुक वाले फ्रंट और रियर बंपर दिए गए हैं वहीं उभरे हुए व्हील आर्क दिए गए है जिन्हें ब्लैक कलर की बॉडी क्लैडिंग से कवर किया गया है। नई फोर्स गुरखा में 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और इसका ओवरऑल प्रोफाइल भी बॉक्सी शेप का रखा गया है। 

इसके फ्रंट में एक नई डिजाइन की ग्रिल दी गई है जिसके बीच में फोर्स का का लोगो लगा है। वहीं ग्रिल के दोनों सिरों पर रेट्रो स्टाइलिंग वाले राउंड शेप के हेडलैंप्स लगे हैं और इनमें भी बाय एलईडी लाइ​टनिंग और इंटीग्रेटेड सर्कुलर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाई गई हैं। 

इसमेंं नई डिजाइन के फ्रंट बंपर नए फॉग लैंप्स और रेक्टेंगुलर एयरडैम भी दिए गए हैं और यहीं tow hook भी लगाया गया है। अन्य स्टाइलिंग एलिमेंट्स में ब्लैक ओआरवीएम,रूफ माउंटेड लगेज कैरियर,और टेलगेट माउंटेड लैडर शामिल हैं। मगर रूफ माउंटेड लगेज कैरियर और टेलगेट माउंटेड लैडर एसेसरीज के तौर पर ऑप्शनल रखे गए हैं। 

नई फोर्स गुरखा अपने पुराने मॉडल के मुकाबले  124 मिलीमीटर लंबी 22 मिलीमीटर चौड़ी और 20 मिलीमीटर उंची कार है। इसकी कुल लंबाई 4116 मिलीमीटर,कुल चौड़ाई 1812 मिलीमीटर और कुल उंचाई 2075 मिलीमीटर है और इसका व्हीलबेस साइज 2400 मिलीमीटर है। वहीं इसमें 205 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है। 

नई फोर्स Gurkha इंटीरियर

नई फोर्स Gurkha Interior

नई गुरखा के इंटीरियर में कुछ प्रमुख बदलाव किए गए हैं जहां अब फॉरवर्ड फेसिंग रियर सीट्स दे दी गई है। इसकी सेकंड रो पर कैप्टन सीट्स भी दी गई है और ये कार 3 डोर मॉडल के तौर पर बेची जाएगी। इसमें लेगरूम,हेडरूम और नीरूम की कोई कमी नहीं होगी और इसमें 500 लीटर का बूट स्पेस भी मिलेगा। 

गुरखा 2021 के केबिन को नई मिड नाइट ब्लैक थीम दी गई है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। इसमें बैठने वाले सभी चारों पैसेंजर्स के लिए चार्जिंग पोर्ट्स भी मौजूद होंगे। गुरखा में पहली बार टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टमेंट के साथ स्टीयरिंग कॉलम, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर, वाइपर के साथ सिंगल पीस रियर डोर, वैरिएबल इंटरमिटेंट स्पीड फ्रंट वाइपर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग लैंप, लीड मी होम और लीड मी गुरखा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। नई गुरखा में 5 कलर्स:red, orange, green, grey और white के ऑप्शंस रखे गए हैं।

नई फोर्स Gurkha इंजन स्पेसिफिकेशन

फोर्स गुरखा 2021 मॉडल में 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया गया है और  ये इंजन 90 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ ​मर्सिडीज का जी 28 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है जो केबल शिफ्ट से लैस है । वहीं इसमें 4×4 ड्राइवट्रेन के साथ लो रेंज ट्रांसफर केस और  फ्रंट और रियर लॉकिन्ग डिफरेंशियल भी दिया गया है। इसमें फ्रंट और रियर एंटी रोल बार्स और एयर इनटेक स्नॉर्कल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

वॉरन्टी पैकेज

फोर्स मोटर्स इस नई एसयूवी के साथ 1.5 लाख किलोमीटर/3 साल का वॉरन्टी पैकेज और 4 फ्री सर्विस की पेशकश कर रही है। कंपनी ने ऑन रोड असिस्टेंस देने के लिए 6200 टचपॉइन्ट्स वाली Auto Europa India कंपनी से भी हाथ मिलाया है। नई गुरखा के साथ कस्टमर्स को कई एसेसरीज और मर्केडाइज की पेशकश भी की जा रही है। 

नई फोर्स Gurkha SUV भारत में लॉन्च, कीमत 13,59,000 रुपये
To Top