microlino EV
ऑटो इंडस्ट्री

देखिए Tata Nano से भी छोटी कार  Microlino, 230 km रेंज, दो लोग हो सकते हैं सवार

यूरोपियन बाजार में Microlino नाम की काफी छोटी कार उतारी गई है जो काफी पॉपुलर हो गई है। इसे सबसे पहले स्विट्जरलैंड में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद ये यूरोप के दूसरे देशों में लॉन्च की जाएगी। लॉन्च से पहले ही करीब 30 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे बुक भी करा लिया है। इस कार की खास बात ये है कि इसमें बाइक और कार दोनों का एक मिक्सचर है जो अपने आप में ही काफी नायाब प्रोडक्ट है। सड़क पर इसकी मौजूदगी से ना ही तो ट्रैफिक की कोई परेशानी होगी और ना ये पॉल्यूशन फैलाएगी।

इस कार में दो लोग सफर कर सकते हैं और इसमें 230 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार को दो वेरिएंट्स में उतारा गया है जहां बेस मॉडल को एक बार में चार्ज कर 115 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकता है जबकि टॉप वेरिएंट सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकता है। इस कार को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ ड्राइव किया जा सकता है। 

microlino EV sunroof

चार पहियों वाली बाइक जिसे कार की तरह किया गया है कवर

वैसे तो इसे एक चार पहियों वाली बाइक कहा जा सकता है जिसे कॉम्पैक्ट कार की तरह डिजाइन किया गया है। इसे यूनीबॉडी चेसिस पर तैयार किया गया है और इसमें काफी छोटी बैट्री लगी है। इसमें 90 प्रतिशत यूरोपियन कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। इस छोटी इलेक्ट्रिक कार का वजन भी मात्र 535 किलो है। 

10 लाख रुपये रखी गई है कीमत 

microlino EV side

स्विटजरलैंड में इस छोटी इलेक्ट्रिक कार की प्राइस 12 लाख रुपये रखी गई है जबकि यूरोप में इसकी कीमत 10.5 लाख रुपये तक पहुंच रही है। 

देखिए Tata Nano से भी छोटी कार  Microlino, 230 km रेंज, दो लोग हो सकते हैं सवार
To Top