Kia Sonet Anniversary Edition
कार न्यूज़

किआ Sonet X Line जल्द होगी लॉन्च, टॉप वेरिएंट्स में मिलेगा इस स्पोर्टी वर्जन का ऑप्शन

अगस्त 2019 में सेल्टोस एसयूवी के साथ कदम रखने वाली किआ मोटर्स को काफी कम वक्त में भारत में पॉपुलैरिटी मिली। सेल्टोस को मिली अपार सफलता कंपनी ने इस मिड साइज एसयूवी का Seltos X Line नाम से स्पोर्टी वर्जन भारत में लॉन्च किया था। 

बता दें कि X Line सेल्टोस एसयूवी का एक दमदार वर्जन है जिसमें कॉस्मैटिक अपडेट्स देकर रेगुलर मॉडल से अलग दिखाने की कोशिश की गई है। अब एक रिपोर्ट की मानें तो किआ जल्द ही अपनी छोटी एसयूवी सोनेट का भी एक्सलाइन वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि इसमें भी उन सब एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया जाएगा जो सेल्टोस एक्सलाइन में किया गया है। 

किआ Sonet X Line को ये मिल सकते हैं अपडेट्स

Kia Sonet Anniversary Edition Features

इस कार में ग्रेॅफाइट ब्लैक कलर के साथ डार्क एक्सटीरियर थीम रखी जा सकती है जो कि एक्स लाइन रेंज की कारों में देखने को मिलती है। इसके अलावा इस शेड के साथ मैट कलर की फिनिशिंग भी देखने को मिल सकती है। इस कार के ज्यादातर कंपोनेंट्स में ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं फ्रंट ग्रिल को मैट इंसर्ट्स के साथ हल्का सा अपडेट किया जा सकता है। 

इसकी फ्रंट ग्रिल के साथ साथ फॉगलैंप हाउसिंग की आउटलाइन को पियानो ब्लैक ट्रीटमेंट दिया जा सकता है। इसके अलावा फॉगलैंप हाउसिंग,फ्रंट एवं रियर स्किड प्लेट्स,अलॉय व्हील्स और साइड बॉडी क्लैडिंग में ऑरेन्ज इंसर्ट्स भी नजर आ सकते हैं। साथ ही सोनेट एक्स लाइन में मैट ग्रेफाइट ट्रीटमेंट वाले 18 इंच के क्रिस्टल कट अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। 

नई किआ सोनेट एक्सलाइन में दोनों टेललाइट्स को आपस में कनेक्ट करने वाली डार्क क्रोम बार दी जा सकती है और दूसरे वेरिएंट्स से इसकी पहचान को अलग रखने के लिए ‘X Line’ की बैजिंग भी दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें टेलगेट गार्निश,रियर स्किड प्लेट,ड्युअल एग्जॉस्ट टेलपाइप और शार्क फिन एंटीना में भी पियानो ब्लैक फिनिशिंग नजर आ सकती है। 

सोनेट एक्सलाइन के केबिन को भी डार्क थीम दी जा सकती है। इसमें हनीकॉम्ब पैटर्न वाली डार्क लेदरेट अपहोल्स्ट्री और सीट्स पर कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग नजर आ सकती है। सोनेट एक्सलाइन में वो तमाम फीचर्स दिए जाएंगे जो कि इसके टॉप वेरिएंट जीटी लाइन में दिए गए हैं। 

संभावित फीचर्स और पावरट्रेन 

नई किआ सोनेट एक्सलाइन में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, एयर प्योरिफायर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

किआ सोनेट एक्सलाइन को दो वेरिएंट्स डीजल ऑटोमैटिक और टर्बो पेट्रोल डीसीटी में उतारा जा सकता है। डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 114 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 1.0 लीटर इसमें 1.0 लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 118 बीएचपी की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस यूनिट के साथ 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। नई किआ सोनेट एक्सलाइन वेरिएंट की प्राइस 14 लाख रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। 

किआ Sonet X Line जल्द होगी लॉन्च, टॉप वेरिएंट्स में मिलेगा इस स्पोर्टी वर्जन का ऑप्शन
To Top